अन्यहिंदी

रामपुर में अब तक दस से ज़्यादा स्कूलों ने फ़ीस माफ़ की

 

रामपुर, शहर के मौहल्ला बेरियान के लोगों ने फैसल ख़ान लाला का स्वागत किया और नो स्कूल नो फ़ीस अभियान की सफलता को बधाई दी।
विदित हों की तालीम तरबियत वेलफ़ेयर सोसायटी ने रामपुर में एक माह पूर्व नो स्कूल नो फ़ीस अभियान की शुरूआत की थी अब यह अभियान एक बड़े आंदोलन का रूप लेता जा रहा है, हज़ारों की सांख्य में अभिभावक अभियान से जुड़ रहे हैं जिस का असर यह हुआ कि अब तक जनपद रामपुर के लगभग दस से ज़्यादा स्कूल खुले तौर पर फ़ीस माफ़ी का ऐलान कर चुके हैं।
तालीम तरबियत वेलफ़ेयर सोसायटी के प्रबंधक और अभियान की अगुवाई कर रहे फैसल ख़ान लाला ने एक ओर फ़ीस माफ़ करने वाले स्कूलों की सरहाना की तो दूसरी ओर जिन स्कूलों ने अभी तक फ़ीस माफ़ नही की उनसे आग्रह किया कि वह भी फ़ीस ज़रूर माफ़ करें। उन्होंने कहा कि इस संकट के वक्त इस साल स्कूलों को सिर्फ टयूशन फ़ीस के रूप में आधी फ़ीस ही लेना चाहिए और आधी फ़ीस माफ़ कर देना चाहिए क्योंकि स्कूल बंद हुए लगभग चार माह हो चुके हैं यह भी नही पता कि कब स्कूलों को खोला जाएगा, जिस तेज़ी से महामारी फैल रही है उसको देखकर नही लगता कि इस साल स्कूलों को खोला जाएगा ऐसे में बच्चे स्कूल की बिल्डिंग, बिजली, लाइब्रेरी, कम्प्यूटर, स्पोर्ट्स, ट्रांसपोर्ट आदि चीज़े इस्तेमाल नही कर रहे हैं इसलिए स्कूलों को इन चीज़ों की फ़ीस नही मांगना चाहिए।
जिन स्कूलों ने अभी तक फ़ीस माफ़ नही की हम उनसे मांग करते हैं कि जो सर्विस स्कूलों ने नहीं दी कम से कम उसकी फ़ीस मांगकर अभिभावकों को शर्मिंदा ना किया जाए तथा इस साल अभिभावकों से आसान किश्तों में आधी फ़ीस लेकर अपने स्टाफ़ और टीचर्स की सैलरी ज़रूर दें।
इस मौके पर प्रियांशु मणि अग्रवाल के साथ रवी गुप्ता, अमन सक्सेना, राशिद, रिंकू सक्सेना, समी, उमर, ज़ाहिद, रहम मियां आदि लोग अभियान से जुड़े