अन्यहिंदी

जहॉ भी पाइपलाइन नहीं है, वहां टैंकरों से जलापूर्ति सुनिश्चित किया जाय. आयुक्त अनिल कुमार

 

टैंकरों की नियमानुसार सफाई कराये जाने के निर्देश

आगरा आयुक्त श्री अनिल कुमार द्वारा आयुक्त सभागार में आगरा नगर की जलापूर्ति व्यवस्था के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ विस्तृत समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में आयुक्त ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि जहॉ भी पाइपलाइन नहीं है, वहां टैंकरों से जलापूर्ति सुनिश्चित किया जाय तथा जहॉ भी पाइपलाइन में लीकेज है, उसको तत्काल ठीक कराया जाय। उन्होंने टैंकरों की आपूर्ति के लिये टैक्टरों की संख्या बढ़ाये जाने के भी निर्देश दिए।
आयुक्त ने जी0एम0 जलकल को निर्देशित किया कि वे एक सॉफ्टवेयर बनवायें, जिससे पाइपलाइन लीकेज की सूचना प्राप्ति एवं उसकी मरम्मत कब हुई, इसकी जानकारी आदि प्राप्त हो सकें। उन्होंने कहा कि यदि किसी जगह बार-बार लीकेज होती है तो तत्काल संज्ञान लेकर उन्हें अवगत करायें, जिससे उसका स्थायी समाधान किया जा सकें। उन्होंने व्हाट्सअप नम्बर आदि जारी करने के भी निर्देश दिए, जिससे जरूरतमंद लोग व्हाट्सअप के माध्यम से अपनी समस्या से अवगत करा सकें तथा उनकी समस्या का समाधान किया जा सकें। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को टीम भेजकर जांच कराने के निर्देश दिए कि जहॉ पाइप लाइन पतली है तो उसके सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही की जाय।
आयुक्त ने टैंकरों की नियमानुसार सफाई कराये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ए0डी0ए0 द्वारा जो भी कार्य पेयजल व्यवस्था हेतु किये गये हैं, उसकी टेस्टिंग आदि का कार्य कराते हुए प्रारम्भ कराया जाय। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी ओवर हेड टैंक तैयार हैं, उसकी भी टेस्टिंग कराकर प्रारम्भ कराया जाय।
बैठक में बताया गया कि आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा शास्त्रीपुरम सेक्टर-ए, शास्त्रीपुरम सेक्टर-बी1, शास्त्रीपुरम सेक्टर-बी2, शास्त्रीपुरम सेक्टर-डी एवं शास्त्रीपुरम सेक्टर-ई में ओवर हेड टैंक का कार्य कराया जाना प्रस्तावित है, जिस पर आयुक्त ने ए0डी0ए0 के अधिकारी को माह नवम्बर 2020 तक कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि शास्त्रीपुरम सेक्टर-बी2 में ए0डी0ए0 द्वारा भूमिगत जलाशय की टेस्टिंग का कार्य किया जा रहा है।
बैठक में जिलाधिकारी श्री प्रभु एन0 सिंह, उपाध्यक्ष ए0डी0ए0 एवं अपर नगर आयुक्त सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।