राजनीतिहिंदी

सरकार खाड़ी देशों से लौट रहे लाखों भारतीयों के रोजगार का करे प्रबंधः डा0 अय्यूब

भारतीयों के वापस आने से करोड़ों की विदेशी मुद्रा की होगी क्षति
बस्तीः- खाड़ी देशों में नौकरी करने वाले लाखो भारतीयों से देश को करोड़ो रूपये की विदेशी का मुद्रा प्राप्त होती है, खाड़ी देशों से अब लाखों भारतीयों के लौटने से जहां विदेशी मुद्रा की क्षति होगी, वहीं लाखों लोग बेरोजगार हो जाएंगे। पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 अय्यूब सर्जन ने खाड़ी देशो से लाखों भारतीयों के लौटने की संभावना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार खाड़ी से आने वाले बेरोज़गारों के रोजगार का प्रबंध सुनिश्चित करे।
डा0 अय्यबू सर्जन ने कहा कि देश का हर वर्ग मुख्य रूप से लाखों की संख्या में मुसलमान खाड़ी देशो में नौकरी कर रहे है,जिससे उनके परिवार का भरण पोषण तो हो ही रहा है ,साथ ही विदेशी मुद्रा आने देश की अर्थ व्यवस्था मजबूत हो रही है। खाड़ी
देशो ने अब वहां काम करने वाले भारतीयों की छटनी कर उन्हें वापस भेजने की घोषणा की है, जिससे लाखों भारतीयो के वापस लौटने से इसका उनके परिवार के साथ देश की अर्थव्यवस्था पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा , इससे देश में बेरोजगारी बढे़गी। डा0 अय्यबू ने कहा कि भारत सरकार देश लौटने वाले भारतीयों के मामले में गंभीरता से विचार करते हुए जो श्रमिक जिस श्रेणी के है उन्हें उसी श्रेणी का रोजगार उपलब्ध करना सुनिश्चित करे,जिससे उन्हें समय पर रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि खाड़ी से लौटने वाले मज़दूरों से जो बेरोजगारी की समस्या उतपन्न होगी उससे निबटने के लिए भारत सरकार यहां पहले से रोजगार के संसाधान उपलब्ध कराए जिससे बेरोजगारी की समस्या का समाधान हो सके।