अन्यहिंदी

सैय्यद मोहम्मद अशरफ शहीद दादा मियां रह० गेट सालेहपुर का शिलान्यास

संत कबीर नगर , ब्लॉक प्रमुख सेमरियावां जनाब मुमताज़ अहमद साहब के मोबारक हाथों से ग्राम सालेहपुर में सैयद मोहम्मद अशरफ शहीद दादा मिया रहमतुल्लाह अलैह के नाम से एक गेट का शिलान्यास किया गया ।
इस मौके पर प्रमुख जी ने वादा किया कि चौराहे से जो रास्ता सालेहपुर गांव की तरफ जा रहा है वहां भी एक गेट बनाया जायेगा जिसका भी नाम दादा मियां के नाम पर रखा जायेगा और उसका शिलान्यास खलीलाबाद के विधायक जनाब जय चौबे जी करेंगे। इस मौके पर प्रमुख जी ने इस बात को बार बार दुहराया की उस गेट का नाम भी दादा मियां के नाम पर ही रखा जयेगा फ़िक्र करने की कोई ज़रुरत नही ये सुनते ही गांव वालों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई ।
दरअसल सालेहपुर गांव में खानवादे किछौछा के लोग ज़मान- ए- क़दीम से आबाद है उन्ही के एक बुज़रुग सालेहपुर चौराहे के उत्तर की जानिब आराम फरमा है जिनके अक़ीदत मंद हिदुस्तान भर में है ।
हर साल नवम्बर में 14- 15-16 17 तारीख को उर्स होता जिसमे मुम्बई से अकीदतमंदों की एक बड़ी तादात आती है । दरगाह के सज्जाद नशीन पीरे तरीकत हज़रत सैयद नौशाद अशरफ अशरफुल जीलानी के मुरीदीन व मोत्वस्सलीन की एक बड़ी तादाद उर्स में शिरकत करती है ।
शिलान्यास की तारीख जैसे ही प्रमुख जी ने तय की उसके बाद ग्राम प्रधान सालेहपुर जनाब मोहम्मद रमजान ने पूरे गांव वालों के साथ मिलकर प्रोग्राम की तैयारी की ।
तक़रीबन साढ़े गयारह बजे जैसे ही प्रमुख जी अपने काफिले के साथ सालेहपुर पहुंचे तो ज़ोरदार नारे बाज़ी से उनका स्वागत किया गया । तक़रीबन 12 बजे गेट के शिलान्यास का कार्य गांव वालों की मौजूदगी में पूरा किया गया ।उसके बाद गांव के लोगों ने ब्लाक प्रमुख के साथ विधायक जय चौबे जी का भी शुक्रया अदा किया ।
भीड़ देख कर प्रमुख जी काफी खुश नजर आ रहे थे।जाते जाते हाथ उठा कर गांव वालों का शुक्रया अदा किया ।
इस प्रोग्राम को कामयाब बनाने में पूरे गांव का सहयोग रहा है।