अन्यहिंदी

आगरा कॉलेज में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

आगरा कॉलेज, आगरा में देश का 74 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह उल्लासपूर्वक मनाया गया। समारोह में मुख्य अतिथि प्रख्यात चिकित्सक डॉ नरेंद्र मल्होत्रा, विशिष्ट अतिथि प्रख्यात उद्यमी श्री पूरन डाबर एवं महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ रेखा पतसारिया ने ध्वजारोहण किया।
इस अवसर पर समारोह में उपस्थित सभी शिक्षक व कर्मचारियों ने राष्ट्रध्वज को सलामी दी।
समारोह में बोलते हुए मुख्य अतिथि डॉ नरेंद्र मल्होत्रा ने वर्तमान परिस्थितियों में कोरोना महामारी से देश किस प्रकार मजबूती से सामना कर रहा है और इसमें एक शिक्षक के रूप में हम सभी की क्या भूमिका हो सकती है, पर प्रकाश डाला। साथ ही कहा कि सात दशकों में देश मजबूती से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बेटियों के आगे बढ़ाने के साथ-साथ बेटों को संस्कार देने की बात भी कही।
विशिष्ट अतिथि श्री पूरन डाबर ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने क्षेत्र में ईमानदारी से अपना शत-प्रतिशत देना चाहिए। उन्होंने महाविद्यालय के विकास के लिए अपेक्षित सहयोग की घोषणा भी की।
प्राचार्य डॉ रेखा पतसारिया ने उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि आगरा कॉलेज भी स्वतंत्रता आंदोलन में क्रांतिकारियों की गतिविधियों का प्रमुख केंद्र रहा है। हमें पुन: इसकी गरिमापूर्ण ऊंचाइयों तक ले जाना है।
इस अवसर पर एनसीसी अधिकारी फ्लाइट लेफ्टिनेंट वीके सिंह एवं लेफ्टिनेंट अमित अग्रवाल ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।
समारोह के दौरान पूर्व प्राचार्य डॉ मनोज कुमार रावत, डॉ ममता सिंह, डॉ आरके श्रीवास्तव, डॉ अरुणोदय वाजपेई, डॉ रचना सिंह, डॉ अंशु चौहान, डॉ अमिता सरकार, डा वाई एन त्रिपाठी, डॉ शरद भारद्वाज, डॉ एस के मिश्रा, डॉ संध्या यादव, डॉ के पी तिवारी, डॉ विपिन कुमार सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन हिंदी विभाग की डॉ सुनीता रानी ने किया।
अंत में अतिथियों का पुष्प गुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया