राजनीतिहिंदी

राजीव गांधी जी के 21 सदी के सपनों को धूमिल करके अंबानी अडानी के लिए काम कर रही है मोदी सरकार  – कांग्रेस

आगरा शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्री देवेन्द्र कुमार चिल्लू एडवोकेट के नेतृत्व में आज कांग्रेस जनों ने हरियाली वाटिका पर पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्व. राजीव गांधी जी के जन्मदिन पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर के अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
स्व राजीव गांधी जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शहर अध्यक्ष श्री चिल्लू ने कहा कि राजीव जी ने हमेशा देश के विकास के लिए कार्य किए , दूर संचार क्रांति, कंप्यूटर क्रांति, पंचायती राज्य, महिला सशक्तिकरण,18 वर्ष के युवक युवतियों को मतदान का अधिकार दिलाना, उनके द्वारा किए गए कार्यों की आज भी याद दिलाता है।
श्री चिल्लू ने कहा कि राजीव गांधी जी देश को अपने विकास कार्यों के माध्यम से 21 वी सदी में ले जाना चाहते थे, जिसके की माध्यम से देश के लाखों बेरोजगारों को रोजगार मिले, देश में बड़ी बड़ी आई टी सेक्टर की कंपनी लगी।
पश्चिमी यूपी कांग्रेस किसान कांग्रेस के अध्यक्ष व पूर्व विधायक श्री डॉ अनिल चौधरी ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जिस प्रकार से श्री राजीव गांधी जी ने देश को 21 वी सदी में ले जाने का सपना देखा था, और इसके लिए काम भी किए थे, वर्तमान मोदी सरकार देश के विकास को गर्त में धकेल कर सिर्फ अपने गुजराती उद्योगपति मित्र अडानी अंबानी के विकास के लिए काम कर रही है, और देश के नौजवानों को बेरोजगार बना रही है, किसानों को आत्महत्या के लिए विवश कर रही है, सरकारी संस्थाओं को अडानी अम्बानी को बैंकों से कर्ज दिलाकर बेचना, देश को पुनः इनका गुलाम बनाने की कोशिश को दर्शाता है।
श्री चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश को पूरी तरह से खस्ता हाल कर दिया है, लॉक डाउन का सही मायने में असली लाभ मोदी जी के इन दोनों गुजराती उद्योगपति मित्रों अडानी अम्बानी ने आर्थिक रूप से मजबूत होकर उठाया है, और बाकी देश के उद्योग धंधे कंगाली के कगार पर पहुंच गए हैं।
कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश सचिव अमित सिंह, गोपाल गुरु, अशोक शर्मा, पार्षद शिरोमणि सिंह, डॉ मधुरिमा शर्मा,बुरहान शमसी, नंदलाल भारती,अजहर वारसी, दिलीप वर्मा, मीनल शलभ गौतम, शिल्पा दीक्षित, कृष्णा तिवारी, विष्णु दत्त शर्मा, आई डी श्रीवास्तव, विनय गौतम, राजीव गुप्ता, विनोद ज़रारी, अदनान कुरैशी, हबीब कुरैशी, याकूब शेख, ताहिर हुसैन, अनुज शिवहरे, वासिद, सविता खंडेलवाल, नीतू खंडेलवाल, सोनू चाहर, अवधेश सोलंकी, आदि ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।