राजनीति

कोराना में जे ई मेन व नीट की परीक्षा का निर्णय वापिस ले केंद्र सरकार, कांग्रेस जनों का जिला मुख्यालय पर धरना व प्रदर्शन

आगरा – शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्री देवेन्द्र कुमार चिल्लू एडवोकेट के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के देश व्यापी अभियान के तहत आज कांग्रेस जनों ने जे ई मेन व नीट की परीक्षा कराने की कड़ी आलोचना करते हुए कलेक्ट्रेट पर धरना दिया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस सचिव व जनपद प्रभारी श्री मुकेश धनगर थे।
इस अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्री देवेन्द्र कुमार चिल्लू ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में कोरोना अपने चरम पर व भयंकर रूप में है, लेकिन केंद्र की बीजेपी सरकार जानबूझ कर देश के छात्रों को जे ई मेन व नीट की परीक्षा को अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना कर इस महामारी की ओर धकेल रही है।
श्री चिल्लू ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि शायद देश के शिक्षा मंत्री को छात्रों के स्वास्थ्य से कोई भी लेना देना नहीं है, और उन्होंने बिना सोचे समझे इस प्रकार का तुगलकी फरमान जारी कर दिया है।
प्रदेश कांग्रेस सचिव श्री मुकेश धनगर ने कहा कि पूरे देश के छात्रों में बीजेपी सरकार के इस छात्र विरोधी निर्णय का विरोध हो रहा है, लेकिन केंद्र सरकार देश को बर्बादी के कगार पर ले जाने वाले नोट बंदी, जी एस टी की तरह इस गलत व छात्र विरोधी निर्णय को लागू करने के लिए अडिग खड़ी हो गई है।
श्री धनगर ने आरोप लगाया कि आरएसएस के निर्देश पर बीजेपी सरकार देश की अर्थव्यवस्था के साथ साथ शिक्षा नीति को भी पूरी तरह से नस्ट करने पर लगी हुई है।
इसके अतिरिक्त प्रदेश सचिव श्री मुकेश धनगर के नेतृत्व में कांग्रेस जनों के प्रतिनिधि मंडल ने कमलानगर के मृतक व्यापारी ललित काठ पाल के परिजनों से भेंट की व उनको प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी का शोक सन्देश पत्र दिया एवं कांग्रेस की ओर से मदद का पूरा भरोसा दिलाया।
शाम को ही भगवान टाकीज फ्लाई ओवर के नीचे कांग्रेस जनों ने प्रदेश कांग्रेस सचिव श्री मुकेश धनगर के नेतृत्व में कांग्रेस नेता श्री राज बब्बर जी द्वारा कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के विरूद्ध लिखे पत्र की निन्दा करते हुए एवं राज बब्बर का निजी बयान बताते हुए , उनके विरूद्ध प्रदर्शन किया और कहा कि उनके इस बयान से कांग्रेस जनों का कोई भी लेना देना नहीं, कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता श्रीमती सोनिया गांधी जी, श्री राहुल गांधी जी व श्रीमती प्रियंका गांधी जी के साथ मजबूती के साथ अटूट चट्टान बन कर खड़ा हुआ है।
कार्यक्रम में कांग्रेस के सर्व श्री नंदलाल भारती, पूर्व पार्षद अशोक शर्मा, बुरहान शमसी, अजहर वारसी, विनोद जरारी, विमल नारायण शर्मा, आई डी श्रीवास्तव, अरविंद दोनैरीया, हारून रशीद कुरैशी, कपिल गौतम, राजीव गुप्ता, कपूर चंद रावत, माया माहौर, कृष्णा तिवारी, शिल्पा दीक्षित, समीक्षा दीक्षित, अदनान कुरैशी, चन्द्र मोहन पाराशर, हबीब कुरैशी, बब्बे  भार्गव,याकूब शेख, अश्वनी कुमार बिट्टू, सोनू अग्रवाल, अनुज शर्मा, ताहिर हुसैन, अपूर्व शर्मा, ललित त्यागी, आदि शामिल थे