अन्य

*07 सितंबर को ही खोली जाए दरगाह शरीफ: अमीन पठान*

केन्द्र और राज्य सरकार की दिशा निर्देशों की पालना कर खोली जाएगी दरगाह शरीफ।
अजमेर। महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती रह. की प्रबन्ध कमेटी, दरगाह कमेटी दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर की बैठक चेयरमैन अमीन पठान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। वर्चुअल प्लेटफ़ार्म पर आयोजित हुई बैठक में जहां चेयरमैन अमीन पठान और सदस्य मुनव्वर खान अजमेर से सम्मिलित हुए वहीं उपाध्यक्ष सैयद बाबर अशरफ और सदस्य सैयद शाहिद हुसैन रिज्वी एवं क़ासिम मलिक दिल्ली से, मिस्बाहुल इस्लाम और वसीम राहतअली मुम्बई से, सपात खान भिवाड़ी, और फारूखे आज़म पटना से शामिल रहे। बैठक में एजेण्डा कार्यवाहक नाज़िम डाॅ आदिल ने पेश किया।
बैठक के प्रारंभ में डाॅ आदिल ने दरगाह शरीफ में जारी विकास कार्यो के बारे मंे विस्तार से अवगत कराया और कहा कि 07 सितंबर से पहले समस्त कार्यो को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ दरगाह शरीफ को खोले जाने को लेकर, राजस्थान सरकार के द्वारा जारी गाईड लाईन की अनुपालना में दरगाह शरीफ से सम्बन्धित पक्षों के साथ चर्चा करके एक प्रस्ताव जिला प्रशासन के समक्ष रखा जाएगा। दरगाह कमेटी का प्रयास रहेगा कि दरगाह शरीफ को खोले जाने को लेकर कोविड-19 की समस्त एहतियात और हिदायतों की पालना की जाएगी। साथ ही दरगाह कमेटी द्वारा राजस्थान सरकार से मांग की जाएगी की 07 सितंबर से आगे इस तारिख को नहीं बढ़ाया जाए।

*प्रतियोगी परीक्षााओं की तैयारी के लिए शुरू होगा कोचिंग सेंटर*
दरगाह कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया कि शीध्र ही दरगाह कमेटी की ओर से सिविल लाईन्स स्थित दरगाह अपार्टमेंट में प्रतियोगी परीक्षााओं की तैयारी के लिए कोचिंग सेंटर प्रारंभ किया जाएगा। प्रारंभिक स्तर पर इस कोचिंग सेटर में आगामी दिवसों में आने वाली प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करवाई जाएगी,