राजनीति

मायावती ने अनलॉक की एक सामान्य नीति बनाकर लागू करने का किया स्वागत

संजय सिंह
लखनऊ, 30 अगस्त (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कोरोना के मद्देनजर देश में लॉकडाउन-अनलॉक की एक सामान्य नीति बनाने का स्वागत किया है।
मायावती ने रविवार को ट्वीट किया कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा कोरोना प्रकोप से निपटने के लिए देश भर में लाॅकडाउन-अनलाॅक की एक सामान्य नीति बनाकर उसे हर राज्य में लागू करने का स्वागत, जो कि बीएसपी की शुरू से ही यह मांग थी। उन्होंने कहा कि इससे कोरोना की आड़ में राजनीति की संभावना को विराम लगेगा व जनता को ज्यादा सुविधा भी होगी।
केन्द्र सरकार ने शनिवार को अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी कर दी है। वर्तमान में चल रहा अनलॉक-3 कल 31 अगस्‍त को पूरा होने जा रहा है। इससे पहले कोरोना महामारी की चुनौती के बीच अनलॉक-4 की जारी गाइडलाइन में जोखिम क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) के बाहर लगभग सारी गतिविधियों की इजाजत दे दे दी गई है। देश में लगे लॉकडाउन के बाद अब सरकार धीरे-धीरे जिंदगी अनलॉक कर रही है। लॉकडाउन में ठहरे मेट्रो के पहिए एक बार फिर अनलॉक-4 में आजाद होने को तैयार हो गए हैं। केंद्र सरकार ने सात सितम्बर से इसे चलाने की मंजूरी दे दी है। इस फैसले से लखनऊ में भी मेट्रो का संचालन शुरू हो सकेगा।
हिन्दुस्थान समाचार