अन्य

स्वस्थ शरीर के लिए भोजन का उचित प्रबंध आवश्यक- मिनी शर्मा

मिशन शक्ति कार्यक्रम के दूसरे दिन वेबिनार में छत्राओं की डाइट पर् चर्चा
“यदि परिवार और समाज को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखना है तो छात्राओं व महिलाओं को अपने भोजन में उचित न्यूट्रिशंस लेना होगा शरीर को स्वस्थ रखने के लिए भोजन का उचित प्रबंधन आवश्यक है। फैशन की दौड़ में युवतियों द्वारा भोजन को छोड़ देना और दिन भर भूखे रहना, शरीर के साथ अन्याय है।” यह कहना है एसएन मेडिकल कॉलेज की डाइटिशियन सुश्री मिनी शर्मा का। वह आगरा कॉलेज के एनसीसी व एनएसएस द्वारा “मिशन शक्ति” कार्यक्रम के अंतर्गत दूसरे दिन आयोजित सेमिनार में छात्राओं को संबोधित कर रही थी।
 उन्होंने आगे बोलते हुए कहा की छात्राओं पर वर्तमान के साथ-साथ भविष्य का भी दायित्व है। अतः उन्हें शारीरिक रूप से मजबूत होना अत्यावश्यक है। दूसरे की ना सोचे, पहले अपने बारे में सोचें। अपने आपको द्वितीय श्रेणी में ना रखें। कोविड-19 के दौरान इम्यूनिटी को मजबूत रखने के लिए डाइट मैनेजमेंट पर बल देते हुए कहा कि इम्युनिटी 1 दिन में मजबूत नहीं हो सकती, इसके लिए निरंतर खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा, तब ही हम इस महामारी से लड़ने में सक्षम हो सकेंगे।
उत्तर प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मिशन शक्ति कार्यक्रम के तत्वावधान में आगरा कालेज के एनसीसी एयर विंग, आर्मी विंग  एवं एनएसएस के संयुक्त तत्वावधान में सात दिवसीय वेबिनार का आयोजन  किया है।
इस अवसर पर एयर विंग के फ्लाइट लेफ्टिनेंट विजय कुमार सिंह, एनसीसी आर्मी विंग के लेफ्टिनेंट अमित अग्रवाल, एनएसएस के समन्वयक डॉ पीयूष चौहान, डा विक्रम सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
एनएसएस के विश्वविद्यालय समन्वयक डॉ रामवीर सिंह चौहान विशेष रूप से उपस्थित रहे।
सार्जेंट तनिष्का माथुर ने कार्यक्रम का संचालन किया। अतिथियों का स्वागत कैडेट मेहविश ने किया तथा फ्लाइट कैडेट श्रष्टि सेमवाल ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।