राजनीति

26 नवम्बर संविधान दिवस पर पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन संविधान की रक्षा हेतु आयोजित करेगी कांग्रेस।

आगरा – उ प्र सहित पूरे देश में जिस प्रकार से आम नागरिक, दलित पिछड़ा, सामाजिक राजनैतिक दलों, पत्रकारों की अभिव्यक्ति की आज़ादी के अधिकार को बीजेपी की सामंतवादी तानाशाही सरकार द्वारा कुचला जा रहा है और लोगों को झूठे राष्ट्र द्रोह जैसे मुकदमे दर्ज कर जेलों में बंद किया जा रहा है, उसके विरूद्ध 26 नवम्बर को कांग्रेस जन जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन आयोजित कर जिलाधिकारी को संविधान की प्रति भेंट कर डा. बी आर अम्बेडकर जी के बनाए गए संविधान की रक्षा करने की मांग करेंगे।
ये जानकारी आज हरियाली वाटिका पर आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष व पूर्व विधायक डॉ अनिल चौधरी व मथुरा के पूर्व महापौर प्रत्याशी श्री मोहन सिंह ने दी।
डॉ अनिल चौधरी ने कहा कि किस प्रकार से उ प्र अनुसूचित जनजाति के प्रदेश अध्यक्ष श्री आलोक प्रसाद को झूठी कहानी बनाकर षडयंत्र के तहत लगभग एक माह से जेल में बंद किया गया है और किसी भी स्तर पर कोई भी सुनवाई गूंगी बहरी निकम्मी सरकार नहीं कर रही है, इसी प्रकार हाथरस, सोनभद्र, आजमगढ़, कानपुर, गोरखपुर में अनेकों पत्रकार बंधु पर झूठे राष्ट्र द्रोह के मुकदमे दर्ज कर उनको जेलों में बंद किया गया था।
मथुरा से कांग्रेस के पूर्व महापौर प्रत्याशी श्री मोहन सिंह ने कहा कि पूरे देश व प्रदेश में जिस प्रकार से दलित पिछड़ा के साथ साथ महिलाओं की सुरक्षा पर जिस प्रकार से रोजाना हमला बोला जा रहा है, उससे बीजेपी की सामंतवादी तानाशाही सरकार का दलित पिछड़ा विरोधी चेहरा उजागर हो गया है, देश व प्रदेश का दलित पिछड़ा वर्ग इसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं करेगा और कांग्रेस जोकि आज भी देश व प्रदेश में सड़कों पर उतरकर दलित पिछड़ा की जो लड़ाई लड़ रही है, उसके नेतृत्व में आंदोलन किया जाएगा।
डॉ अनिल चौधरी जी जानकारी दी कि आगरा में शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्री देवेन्द्र कुमार चिल्लू एडवोकेट के नेतृत्व में जिला व शहर के सभी कांग्रेस जन, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, एआईसीसी पीसीसी सदस्य, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस सहित सभी फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारी 26 नवम्बर को जिला मुख्यालय कलेक्ट्री आगरा पर पर धरना प्रदर्शन करेंगे।
पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के भारत भूषण, अरविंद दौनेरिया, कपिल गौतम, कपूर चंद रावत, आई डी श्रीवास्तव, हरीश शर्मा एडवोकेट, सोनू अग्रवाल, रेखा अग्रवाल, अशोक सोनी, राघवेंद्र सिंह मीनू, राकेश त्यागी, अजय आदि उपस्थित थे।