जीवन शैली

डी. एम. प्रभु एन. सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने कराया टीकाकरण

आगरा।  कोरोनाकाल में आम जनमानस को कोरोना से बचाव के लिए पहली स्वास्थ्यकर्मियों सहित पहली पंक्ति में खड़े कोरोना योद्धाओं ने डटकर मुकाबला किया था। शुक्रवार को उनका कोविड-19 टीकाकरण किया गया। शुक्रवार को डीएम प्रभु एन. सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने जिला अस्पताल में टीकाकरण कराया और खुद को कोरोना से सुरक्षित किया।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि शुक्रवार से पहली पंक्ति में खड़े होकर लोगों की रक्षा करने वाले कर्मियों का टीकाकरण शुरु हो गया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 1900 फ्रंटलाइन वर्कर्स सहित 3574 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित था, इसमें से 1933 ने कोविड-19 का टीका लगवाया।
जिला अस्पताल के एसआईसी डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि अस्पताल में शुक्रवार को डीएम सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों ने कोविड—9 टीकाकरण कराया। जीवनीमंडी स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी डॉ. मेघना शर्मा ने बताया कि केंद्र पर पुलिसकर्मियों सहित अन्य फ्रंटलाइन वर्कर्स ने कोविड-19 का टीका लगवाया।
दूसरे चरण के तहत कोरोना टीकाकरण पुलिस लाइन स्थित पुलिस अस्पताल, जिला अस्पताल, नगला पदी स्वास्थ्य केंद्र, जीवनी मंडी, हरीपर्वत, लोहामंडी, सीएचसी अछनेरा सहित 15 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। पुलिस लाइन स्थित टीकाकरण केंद्र पर दो सत्र में 279 पुलिसकर्मियों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया।
 शुक्रवार को बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों ने भी टीकाकरण कराया। पीएसी अस्पताल में पीएसी के जवानों और सीआईएसएफ के जवानों का टीकाकरण किया गया। इस मौके पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन, विश्व स्वास्थ्य संगठन के एसएमओ बीएस चंदेल, एफएम राजेंद्र बरुआ मौजूद रहे।
डीएम प्रभु एन. सिंह ने बताया कि आज मैंने और कलक्ट्रेट के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ कोरोना टीके की पहली डोज ली है। विजय नगर चौकी में तैनात सिपाही निहाल सिंह ने कोविड टीकाकरण कराने के बाद कहा कि सरकार का धन्यवाद कि उन्होंने हमारा कोविड टीकाकरण कराया। उन्होंने कहा कि मेरी उम्र 53 वर्ष है और मुझे टीका लगने के बाद ज्यादा सुरक्षित महसूस हो रहा है।
कलेक्ट्रेट में कर्मचारी शैलेंद्र सक्सेना ने टीका लगवाने के बाद बताया कि मुझे कोविड से बचाव के लिए एक स्थाई वैक्सीन का इंतजार था, जो आज पूरा हो गया। अब मैं वैक्सीन लगवाने के बाद खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा हूं और अब बिना डरे काम कर पाउंगा।
कलक्ट्रेट में कर्मचारी संजीव गौतम ने बताया कि आज मैंने खुद कोरोना का टीका लगवाकर खुद को
 सुरक्षित कर लिया है। सरकार का धन्यवाद कि हमें मुफ्त में कोरोना का टीका उपलब्ध कराया. मैं अपने साथियों से भी अपील करूंगा कि वे भी खुद को टीका लगवाकर सुरक्षित करें।