राजनीति

गुजरात निकाय चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन का प्रवेश

नई दिल्ली, गुजरात में जल्द स्थानीय निकाय चुनाव होने वाले है, चुनाव की वजह से सभी पार्टियाँ तैयारी कर रही है । लेकिन इस बार निकाय चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन भी चुनाव मैदान में है। निकाय चुनाव को लेकर सांसद असदुद्दीन ओवैसी सूरत पहुंचे ।
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर हमारा भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन है,
चुनाव विशेषको के मुताबिक ये गठबंधन कई बड़ी पार्टियों के गणित को खराब कर सकता है। इस चुनाव के साथ ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की एंट्री गुजरात में हो गई है है। गुजरात में एआईएमआईएम की प्रदेश इकाई नहीं है, लेकिन अहमदाबाद और भरूच जैसी जगहों पर एआईएमआईएम समर्थक काम कर रहे हैं। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में बीटीपी के दो विधायक हैं।
गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव 21 फरवरी और 28 फरवरी को दो चरणों में चुनाव होने हैं। गुजरात में छह नगर निगमों के चुनाव के लिए 21 फरवरी को जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंयायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को वोटिंग होगी। छह नगर निगमों के चुनाव की मतगणना 23 फरवरी को जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंयायतों और 231 तालुका पंचायतों के चुनाव की मतगणना दो मार्च को होगी।
बीटीपी और AIMIM के गठबंधन की घोषणा करते हुए बीटीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष छोटू वसावा ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है- ‘गुजरात में आने वाले चुनावों में BTP और AIMIM मिलकर चुनाव लड़ेंगी और संविधान बचाने का काम करेंगी.’ इस ट्वीट में वसावा ने वीडियो भी जारी किया है जिसमें वे अपनी पार्टी के गठबंधन और आगामी रणनीति के बारे में बता रहे हैं.
छोटू वसावा के इस ट्वीट का ओवैसी ने भी रीट्वीट करते हुए स्वागत किया है. दिलचस्प बात ये है कि राजस्थान में BTP का समर्थन कांग्रेस के साथ था जिसे BTP द्वारा वापस ले लिया गया है. इसके बाद BTP ने AIMIM के साथ गठबंधन की घोषणा की है जो अन्य राज्यों में भी लागू होगा.