अन्य

 सार्वजनिक पार्क पर राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने 30 साल से कर रखा है अवैध कब्ज़ा

आगरा। वर्तमान उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह के खिलाफ उनके ही मुँह बोले भांजे तेज नगर, कमला नगर निवासी अशोक कुमार अग्रवाल ने मोर्चा खोल दिया है। रविवार दोपहर भगवान टॉकीज चौराहे के निकट होटल नीलकंठ में प्रेस वार्ता आयोजित कर अशोक कुमार अग्रवाल ने राज्यमंत्री व उनके परिवार से पीड़ित अन्य लोगों से भी उनके साथ एकजुट होने की अपील की। श्री अग्रवाल ने कहा कि वे एक- एक कर राज्य मंत्री के काले कारनामों का खुलासा करेंगे।
इस क्रम में उन्होंने बताया कि विगत 30 वर्षों से राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने हसनपुरा, लोहा मंडी स्थित आगरा विकास प्राधिकरण के लगभग 16 हजार वर्ग फीट के सार्वजनिक पार्क पर अवैध कब्जा कर रखा है। इस पार्क पर अवैध कब्जा करने में उनके साथ झम्मन लाल गुरनानी भी शामिल हैं।
इसके खिलाफ वे दो साल और तीन साल पहले भी आगरा विकास प्राधिकरण में शिकायत कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने फिर आगरा विकास प्राधिकरण के सचिव और उपाध्यक्ष के साथ-साथ जिलाधिकारी से भी लिखित में शिकायत की है किंतु सत्ता के दबाव में अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई है। उन्होंने आम जनता के लिए छोड़े गए पार्क को इन दोनों व्यक्तियों से मुक्त करा कर जनहित में आबाद किए जाने की प्रार्थना की है।

पार्क में काट डाले पेड़

अशोक कुमार अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कि इस पार्क में कई बड़े-बड़े छायादार पेड़ थे, किंतु उन सभी को अवैध कब्जा करने वाले लोगों ने निजी स्वार्थों की बलि चढ़ा दिया। सारे पेड़ों को निर्ममता पूर्वक काट दिया गया, केवल एक पीपल का पेड़ वर्तमान में बचा है। पार्क में टिन शेड डलवा कर कारखाना बना लिया, जहां आजकल मिठाइयां बनाई जा रही हैं। कमरों का भी अवैध निर्माण कराया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जब चौधरी उदयभान सिंह वर्ष 1990 में पहली बार विधायक बने, तब इस सार्वजनिक पार्क पर अवैध कब्जा करके सत्ता का दुरुपयोग किया।
ढाई करोड़ रुपए नहीं लौटा रहे राज्यमंत्री
अशोक अग्रवाल ने पत्रकारों को बताया कि मैं राज्यमंत्री से 40 साल से जुड़ा हूं। यह मेरी मां से राखी बंधवाते आ रहे हैं, इसलिए मैं इनसे मामा कहता हूं। रिश्ते में भांजा लगता हूं। इसलिए जब इनकी आर्थिक बदहाली का दौर था, तब बुरे वक्त में इनको मैंने रुपए उधार दिए। मेरा इन पर और इनके पुत्र पर कुल मिलाकर ढाई करोड़ रुपया बकाया है। ये लोग मेरे रुपए वापस नहीं कर रहे हैं। दो बार प्रेस वार्ता करके भी मैं इस बात का खुलासा कर चुका हूं।

अन्य पीड़ित लोग करें संपर्क

अशोक कुमार अग्रवाल ने बताया कि इन लोगों ने सत्ता के रसूख में तमाम छोटे-बड़े लोगों का पैसा दबा रखा है। वे लोग डर के मारे मुंह नहीं खोल रहे हैं। श्री अग्रवाल ने सभी पीड़ित लोगों से एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि वे उनसे मोबाइल नंबर 8941072000 पर संपर्क कर सकते हैं ताकि एकजुट होकर मुख्यमंत्री से राज्य मंत्री की शिकायत की जा सके।

भू माफिया हैं राज्यमंत्री

अशोक कुमार अग्रवाल ने राज्य मंत्री को भूमाफिया बताते हुए कहा कि यह खुद भी भूमाफिया हैं और भू माफियाओं को संरक्षण भी देते रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने 19 दिसंबर, 2018 को अखबार में छपी एक खबर की कटिंग भी दिखाई जिसमें राज्यमंत्री विधायक के रुप में एक भू माफिया के साथ डीएम से मिलने गए थे। विधायक के पुत्र ने आपा खो दिया था और महिला एसडीएम को हड़काया था।

मुख्यमंत्री को सौंपेंगे कच्चा चिट्ठा

अशोक कुमार अग्रवाल ने कहा कि वे शीघ्र ही पीड़ित लोगों को साथ लेकर अन्यथा अकेले ही अपने परिवारी जनों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे और उनको राज्यमंत्री के काले कारनामों का कच्चा चिट्ठा सौंपेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि जब तक उनकी पूरी रकम वापस नहीं आती, तब तक वे संघर्ष जारी रखेंगे।

लोकतंत्र का मजबूत स्तंभ है मीडिया

अशोक कुमार अग्रवाल ने कहा कि मीडिया, लोकतंत्र का मजबूत स्तंभ है। आज भी गलत लोग मीडिया में खबर छपने से डरते हैं। उन्होंने मीडिया से सत्ता के दबाव में न आकर पीड़ित पक्ष का सहयोग करने की विनम्र अपील की।