अन्य

खानकाह सज्जादिया अबुलओलाईया में “अनवारे अकबरी” पुस्तक का विमोचन

दानापुर, खानकाह सज्जादिया दानापुर पटना में सैयद शाह अकबर दानापुरी का 115वाॅ उर्स मनाया गया और इसी अवसर पर सैयद शाह अकबर दानापुरी की जीवनी पर एक पुस्तक का विमोचन प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद के द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि सैयद शाह अकबर दानापुरी एक बहुत बड़े शायर एवं पहुंचे हुए बुजुर्ग थे जिनकी विरासत अभी तक उनके खानदान वालों से चल रही है और अभी भी उनकी कई पंक्तियां जो हिंदुस्तान की आजादी के लिए लिखी गई थी लोगों के जहन में बसी हुई है।
सैयद शमायल अहमद ने कहा कि इस पुस्तक के माध्यम से आज की पीढ़ी के लोगों को उनके द्वारा हिंदुस्तान की आजादी एवं आपसी भाईचारे से संबंधित कई जानकारियां मिलेंगी।
सालाना उर्स के मौके पर एक संगोष्ठी का भी आयोजन खानकाह सज्जादिया के खालिद इमाम की सरपरस्ती और सैयद शाह तकीउद्दीन फिरदौसी मनेरी की सदारत में कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें मुख्य रुप से कारी सोहैब, सैयद तलहा रिज़वी बर्क, शाह मुजफ्फरउद्दीन बलखीं, सैयद शाह हयात अहमद अरमान, डॉ सैयद रेहान गनी, सैयद शाह इमरान अहमद, सैयद शाह वहाजुददीन , मोहम्मद कलीमउल्लाह, मनववर दानापुरी आदि ने अपने विचार रखे।
खानकाह सज्जादिया के सज्जादा नशीन सैयद शाह सैफुल्लाह ने उर्स के मौके पर विभिन्न राज्यों से आए हुए अतिथियों का स्वागत किया एवं पुस्तक के लेखक सैयद शाह रैयान को 550 पन्नों की ” *अनवारे अकबरी* ” पुस्तक लिखने के लिए कोटि कोटि धन्यवाद दिया और अंत में भारत से कोरोना खत्म होने एवं देश में भाई चारगी बनी रहे इसके लिए दुआ की।