राजनीति

अदन बाग एक्सटेंशन पार्क में ओपन जिम के निर्माण कार्य का शिलान्यास

आगरा। महापौर नवीन जैन ने शहर वासियों को स्वस्थ्य रखने की ओर एक और कदम बढ़ाते हुए वार्ड 61 दयालबाग के अदन बाग एक्सटेंशन पार्क में ओपन जिम के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। महापौर नवीन जैन ने विधि विधान के अनुसार नारियल फोड़कर ओपन जिम के निर्माण कार्य की शुरुआत कराई। लगभग 14.21 लाख रुपए से इस पार्क में अत्याधुनिक ओपन जिम का निर्माण किया जाएगा। ओपन जिम के निर्माण कार्य के शिलान्यास होने से क्षेत्रीय लोग काफी उत्साहित नजर आए और सभी ने महापौर नवीन जैन का गर्मजोशी के साथ स्वागत सत्कार किया और उनका अभिवादन करने के लिए उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया।

शहर को स्वच्छ और हरा भरा व सुंदर बनाने में जुटे हुए महापौर नवीन जैन शहर वासियों को स्वस्थ्य रखने का भी प्रयास कर रहे हैं। इसी प्रयास के चलते महापौर नवीन जैन पार्कों में ओपन जिम का निर्माण कार्य करा रहे हैं। गुरुवार को महापौर नवीन जैन जैसे ही अदनबाग एक्सटेंशन के मुख्य गेट पर पहुंचे तो भारी संख्या में मौजूद लोगों ने पुष्प वर्षा कर उनका जोरदार स्वागत किया और ढोल नगाड़ों के साथ शिलान्यास स्थल तक ले गए। महापौर ने विधिवत रूप से बाग एक्सटेंशन के पार्क में विधिवत रूप से ओपन जिम के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

शिलान्यास कार्यक्रम दौरान महापौर नवीन जैन ने क्षेत्रीय लोगों को संबोधित करते हुए शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाए जाने के लिए चल रही योजनाओं से रूबरू कराया, साथ ही ओपन जिम योजना की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सभी का जीवन भागदौड़ वाला हो गया है। जिसमें हम लोगों में मानसिक तनाव को भी स्पष्ट रुप से देखा जा सकता है। अपने आप को तनाव मुक्त रखने और अपने आप को स्वस्थ्य रखने के लिए लोग भारी संख्या में पार्कों में घूमने व भ्रमण के लिए जाते हैं लेकिन सुविधा के अभाव में शारीरिक कसरत नहीं कर पाते हैं। इसलिए ओपन जिम योजना के माध्यम से अब पार्कों में ओपन जिम का निर्माण कराया जा रहा है। ओपन जिम खुलने से लोग कसरत कर अपने शरीर को मजबूत बना सकेंगे और मानसिक रूप से भी मजबूत बनेंगे।

महापौर नवीन जैन ने कहा कि इसी क्रम में आज अदनबाग एक्सटेंशन के पार्क में ओपन जिम के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया है। नगर निगम द्वारा पार्क में लगभग 14.21 लाख रुपये से ओपन जिम का निर्माण किया जाएगा। इस ओपन जिम में लोगों की कसरत के लिए सभी आधुनिक उपकरण व सामान होगा तो वहीं बच्चों के खेलकूद के लिए झूले भी लगाए जाएंगे।

इस दौरान महापौर नवीन जैन अदन बाग एक्सटेंशन के निवासियों से इस ओपन जिम की देखरेख के लिए एक समिति बनाए जाने की भी अपील की जिससे वह समिति ओपन जिम का रख-रखाव सही से कर सके।

इस दौरान अदनबाग एक्सटेंशन के निवासियों ने महापौर नवीन जैन का पार्क में ओपन जिम निर्माण के लिए आभार व्यक्त किया और उन्हें आश्वस्त किया कि इस ओपन जिम का रखरखाव सही तरीके से किया जाएगा।

इस दौरान पूर्व मण्डल अध्यक्ष नरेंद्र चौधरी, हरवीर सिंह, क्षेत्रीय पार्षद राजेश्वरी देवी, पार्षद हरि कुमारी, पार्षद नेहा गुप्ता, मुनेश पचौरी, डॉ अखिलेश चौहान, अदन बाग एक्सटेंशन सोसायटी के अध्यक्ष अमित मुखर्जी, सचिव संतोष सिंह, नगर निगम के एई एमके जैन, जेई एसके ओझा और क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।