अन्य

आगरा में 10 मई से खुलेंगी थोक खाद्यान सामग्री की दुकानें जिलाधिकारी ने जारी किए निर्देश

 

आगरा। आगरा व्यापार मंडल की एक बैठक का आयोजन आज मंडल के अध्यक्ष टी एन अग्रवाल की।मौजूदगी में जिलाधिकारी के साथ किया गया। जिसमें शहर के खाद्यान सामग्री से संबंधित व्यापारियों ने भाग लिया। बैठक में जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने कहा कि सोमवार 10 मई से खाधान सामग्री की दुकानें खुलेंगी उनका समय इस प्रकार होगा।
सभी का एक निश्चित समय रहेगा
1- फुटकर विक्रेता जो गली मोहल्ले और कालोनियों बस्तियों की परचून की दुकानें सुबह 7 बजे से 12 बजे तक खुलेंगी।
2- फुटकर परचून की दुकानों पर रेट लिस्ट लगाना अनिवार्य है।
3- होलसेल सेमी होलसेल की दुकानें खाधान सामग्री की जैसे मोतीगंज रावतपाडा दरेसी गल्ला मंडी छता बाजार आदि सोमवार से सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी।
4- होलसेल सेमी होलसेल की लोडिंग अनलोडिंग के लिए सुबह 7 बजे से 10 बजे तक का समय है।
5- सभी मार्किट फुटकर होलसेल के दुकानदार आवागमन के लिए अपने अपने ऐसोसिएशन से पहचान पत्र ऊपर आगरा व्यापार मंडल लिखकर नीचे अपनी ऐसोसिएशन का नाम लिखकर कर्मचारियो माल ढ़ोने वाले दलालों और संबधित लोगों को जारी करें यह जिलाधिकारी महोदय के आदेश है इसलिए इसका दुरुपयोग ना हो ।
5- प्लास्टिक पैकेजिंग के विक्रेता या पैकेजिंग का काम करने वाले भी सुबह 10 बजे से सांय 6 बजे तक खोल सकेंगे।
6- जिलाधिकारी ने चेतावनी दी है कि आगरा व्यापार मंडल अपने दुकानदारों से कह दे कि अगर किसी तरह की कालाबाजारी करने की कोई शिकायत मिली तो उनकी दुकान सील कर दिया जायेगा और उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज करायी जायेगी साथ में फुटकर विक्रेताओ को रेट लिस्ट लगाना अनिवार्य है।

7- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बैठक में कहा कि बाजारों में दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर गोले बना दे भीड़ ना होने दे ग्राहको से वाटसअप पर आडर ले ले जब वो आये तो उनका सामान पैक मिलें। 10 मई को मोतीगंज और रावतपाडा दरेसी जहाँ खाधान सामग्री की दुकानें खुलेंगी वहां संबधित थाने की अतिरिक्त पुलिस की वयवस्था होंगी जहाँ भीड़ ना होने पायें।
8- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बैठक में कहा कि उनहोंने जहाँ दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है उन थानों को निर्देश दे दिया है कि वहां आने वाले का पहचान पत्र देखकर रोका ना जाये।
8- बैठक के अन्त में जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि बिना मास्क के बिना वजह घरों से निकलने वालों को सख्ती से निपटा जायेंगा साथ में जो बाजार खुलेगे वहां सभी को डबल मास्क सोशल डिसटेंस का पालन करें हाथों को सैनेटाईज करें बाजारों व दुकानों पर अधिक भीड़ ना होने दे। बाकी अन्य कारोबार वालों के लिए 10 मई को जैसा भी होगा अवगत कराया जायेगा।
आगरा व्यापार मंडल
बैठक में शामिल अध्यक्ष टी एन अग्रवाल उपाध्यक्ष रमन लाल गोयल विशनू अग्रवाल अतुल बंसल संजीव अग्रवाल राजेश सिंघल आदि पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।