अन्य

लॉक डाउन और कोरोना वायरस की वजह से ईद की नमाज़ घर पर ही अदा करें- पीरज़ादा सैफ मियाँ

आगरा, कोरोना वायरस, लॉकडाउन के मद्देनजर ईद को लेकर दरगाह हज़रत शेख सलीम चिश्ती से पीरज़ादा सैफ मियां चिश्ती ने मुस्लिम समाज के लोगों से ईद उल फितर की नमाज घर में ही अदा करने की अपील करते हुए कहां कि लोग ईद का जश्न अपने घरों में रहकर मनाएं ताकि कोरोना वायरस से बचा जा सके।
पीरज़ादा सैफ़ मियां ने कहा कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए ईद की नमाज घरों में ही रहकर अदा करें जिस प्रकार रमजान के पाक माह में घरों में रहकर सभी ने खुशहाली के लिए इबादत की वैसे ही ईद की नमाज भी घरों में अदा कर त्योहार को बेहद सादगी के साथ मनाएं, मस्जिद और ईदगाह में ईद की नमाज अदा करने का जितना महत्व होता है उतना ही घर में रहकर नमाज़ अदा करने का होगा।
सैफ मियाँ ने कहा कि कोई किसी के घर ईद मिलने ना जाए ना ही किसी से गले मिले ना हाथ मिलाए अपने घर पर ही रहकर खुशियां मनाएं,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चेहरे पर मास्क लगाएं, सरकार की गाइडलाइन का पालन करते रहें, देश की खुशहाली और करोना महामारी के खात्मे के लिए दुआ करें।
हम निश्चय करें कि इस ईद पर फिजूल खर्ची ना करके उन ज़रूरतमंद भाईयो और पड़ोसियों की मदद करेंगे जिन को वाकई आर्थिक मदद की जरूरत है, जिससे वो भी ईद की खुशियां अपने परिवार के साथ मना सकें।