जीवन शैली

महापौर ने नगर निगम आगरा के सभी पार्षदों के साथ एक वर्चुअल बैठक की

आगरा। कोरोना महामारी के बीच आगरा शहर की मूलभूत समस्याओं और सुविधाओं को लेकर महापौर नवीन जैन ने नगर निगम आगरा के सभी पार्षदों के साथ एक वर्चुअल बैठक की। बैठक में सभी दलों के पार्षद मौजूद रहे। इस बैठक का संचालन पार्षद दल के मुख्य सचेतक प्रकाश केसवानी उर्फ शेरा भाई द्वारा किया गया जबकि मार्गदर्शक के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघचालक आदरणीय भावेंद्र जी भी मौजूद रहे। बैठक में सभी का स्वागत करते हुए सबसे पहले महापौर नवीन जैन ने सभी पार्षदों को एकजुट होकर जनता की सेवा करने के लिए कहा।

सभी पार्षदों को संबोधित करते हुए वर्चुअल बैठक में महापौर नवीन जैन ने कहा कि पार्षदों की अध्यक्षता में जो वार्ड निगरानी समिति बनाई गई है उसको हमें निरंतर सक्रिय रखना होगा और शहर वासियों की समस्याओं का ज्यादा से ज्यादा निस्तारण करने का हर संभव प्रयास करना होगा। महामारी के संकट में किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें और जनता को यह विश्वास दिलाएं कि हम सभी मिलकर कोरोना से लड़ेंगे और जीतेंगे।

वैक्सीनेशन पर जोर देते हुए महापौर ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर आज से आगरा में 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष तक के नागरिकों को वैक्सीन लगाए जाने का शुभारंभ हो गया है। जब तक आप के वार्ड में सभी लोगों को वैक्सीन ना लग जाए तब तक आप चैन से ना बैठे। क्योंकि कोरोना महामारी को हराने का यही एकमात्र सबसे बड़ा उपाय है।

मार्गदर्शक के रुप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघचालक आदरणीय भावेंद्र जी ने अपनी बात रखते हुए सभी पार्षदों से 15 मई के दिन अपने परिवार में कुटुंब सह भोज कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा, साथ ही उन्होंने अपील की कि सभी पार्षद अपने परिवार के अलावा प्रत्येक वार्ड में 5-5 अन्य परिवारों को भी कुटुंब सह भोज के लिए प्रेरित करें। इस कार्यक्रम में घर परिवार के सभी लोग एक साथ बैठकर भोजन करें, उसके बाद खुशनुमा माहौल बनाएं। घर के बड़े या मुखिया अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पारिवारिक, धार्मिक, राष्ट्र के इतिहास एवं महापुरुषों की गाथाएं आदि विषयों पर चर्चा करें जिससे हमारे परिवार की भावी पीढ़ी अपने देश-समाज के साथ-साथ अपनी संस्कृति के बारे में भी जाने।

बैठक में कई पार्षदों ने भी अपनी बात रखते हुए निगरानी समिति के माध्यम से अपने वार्ड के लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करने की बात कही, साथ ही यह आश्वासन दिया कि वह अपने परिवार के साथ-साथ अन्य 5 परिवारों को भी कुटुंब सहभोज कार्यक्रम के लिए प्रेरित करेंगे। अंत में इस बैठक का समापन महापौर नवीन जैन द्वारा किया गया। वर्चुअल बैठक की व्यवस्था जितेंद्र सविता ने संभाली।