अन्य

50 बेड के अस्थाई कोविड केयर सेेन्टर का उद्घाटन

 

अजमेर। कोरोना के खिलाफ जंग में दरगाह कमेटी, दरगाह ख्वाजा साहब, अजमेर द्वारा एक सकारात्मक पहल करते हुए, कायड़ विश्रामस्थली पर दिनांक 20 मई 2021 (गुरूवार) से 50 बैड का एक अस्थाई कोरोना केयर सेन्टर प्रारंभ करने जा रही है। इस कोविड केयर सेंटर का वर्चुअल उद्घाटन दोपहर 12ः30 बजे केन्द्रीय मंत्री जनाब मुख्तार अब्बास नक़वी करेंगे। यह जानकारी बुधवार को दरगाह कमेटी चेयरमैन अमीन ने पठान ने सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी।
पठान के मुताबिक यह सेंटर अजमेर के कोरोना मरीज़ो के लिए एक उम्मीद की किरण बन कर सामने आएगा। इस कार्यक्रम में जयपुर से आॅन लाईन ही राजस्थान सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री रघु शर्मा जी भी शामिल होगें और बतौर सम्मानिय अतिथि माननीय जिला कलक्टर महोदय प्रकाश राजपुरोहीत और बतौर अतिथि श्री के. के. सोनी चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी अजमेर सम्मिलित रहेंगे।
अस्थाई कोविड केयर सेंटर का संचालन जिला प्रशासन द्वारा अपनी सुविधा के अनुसार किया जाएगा। कल उन्हें सम्पूर्ण व्यवस्थाओं के साथ परिसर सौंप दिया जाएगा।
नाज़िम अशफ़ाक़ हुसैन ने कहा की दरगाह कमेटी इस मुश्किल वक्त में पूरी तरह से जिला प्रशासन के साथ है अगर आवश्यकता बढ़ी तो पलंगों और सुविधाओं को भी दरगाह कमेटी के द्वारा पूरा किया जाएगा।
कार्यक्रम में दरगाह कमेटी चेयरमैन अमीन पठान के साथ नायब सदर सैयद बाबर अशरफ, सदस्य मुनव्वर खान व सपात खान और नाज़िम एवं मुख्यकार्यकारी अधिकारी श्री अशफ़ाक हुसैन शामिल रहेंगे। दरगाह कमेटी के सदस्य आॅन लाईन शामिल रहेंगे।

*यह रहेगी विशेषता:*
यह परिसर पूर्णतः खुला और स्वच्छ हैं, 50 बैडो मय गद्दा और सम्बधित सामान के साथ यहां पर 30 आक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था होगी इसके साथ ही दरगाह कमेटी के द्वारा चिकित्सा विभाग से सम्बन्धित उपरकरणों को भी उपलब्ध करवाया जाएगा।