जीवन शैली

ताजनगरी में उत्साह के साथ युवा लगवा रहे वैक्सीन

आगरा। जनपद में 18 से 44 वर्ष के लोगों का 91 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है.युवा इसमें बढ़चढ़कर भाग ले रहे हैं। गुरुवार को 9319 लोगों ने टीके की पहली डोज और 167 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई.
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर. सी. पांडेय ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जनपद में 18 से 44 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण चल रहा है. उन्होंने बताया कि सभी केंद्रों पर सोमवार से शनिवार तक टीकाकरण किया जा रहा है।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डी आई ओ) डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि गुरुवार को 9319 लोगों ने टीके की पहली डोज और 167 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई. उन्होंने बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों को टीकाकरण के लिए पहले से ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट बुक करना होता है. इसके बाद वे निर्धारित टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं. उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग ऑन द स्पॉट भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. जिन लोगों को दूसरी डोज लगवानी है वह अपना कार्ड ले जाकर दूसरी डोज लगवा सकते हैं.
22 वर्षीय राहुल कुमार ने टीका लगवाने के बाद बताया कि अब वह भी वैक्सीनेट हो गए हैं। कोविड से सुरक्षा के लिए यह बहुत जरूरी है।
38 वर्षीय मुकेश कुशवाह ने बताया कि मैंने अपने माता-पिता को पहले ही टीका लगवा लिया था. अब मैंने और मेरी पत्नी ने भी कोविड से बचाव के लिए टीका लगवा लिया है।