अन्य

आंबेडकर विश्वविद्यालय ने अंकतालिका से परेशान स्टूडेंट्स को दो बड़ी राहत कॉलेजों से बटेंगी 260000 अंक तालिकाएं

आगरा।वर्ष 2015 से लेकर वर्ष 2020 तक की लगभग 260000 अंक तालिकाएं संशोधन और अन्य समस्याओं के कारण विभिन्न विभागों में वर्षों से रखी हुई थीं , जिन्हें कॉलेज कोड के अनुसार क्रमबद्ध किया गया है और पाठ्यक्रम के अनुसार उनके अलग-अलग बंडल बनाकर तैयार कर दिए गए हैं ।
कुलपति प्रोफेसर अशोक मित्तल जी ने बताया कि मेरे संज्ञान में आया था कि विभिन्न कारणों से वर्ष 2015 से लेकर वर्ष 2020 तक की लाखों अंक तालिकाएं विभागों में लंबित हैं , तो मैंने इनकी त्रुटियां ठीक करा कर छात्रों तक पहुंचाने का निर्णय लिया । हेल्प डेस्क पर आने वाले अधिकांश विद्यार्थी भी इन्हीं अंक तालिकाओं के कारण विश्वविद्यालय आते थे ।
कुलपति जी ने आगे बताया कि परीक्षा नियंत्रक डॉ राजीव कुमार और एजेंसी प्रभारी प्रोफेसर उमेश चंद्र शर्मा के निर्देशन में परीक्षा विभाग के कर्मचारियों सर्वश्री चंद्रवीर सिंह , गोपाल यादव , लाखन सिंह आदि द्वारा वर्ष 2015 से लेकर 2020 तक की सभी लंबित अंक तालिकाएं तैयार की गई हैं और इन्हें कॉलेज कोड के अनुसार व्यवस्थित भी कर दिया गया है । कल मंगलवार से इन्हें कॉलेजों को आवंटित करने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा , जिसकी व्यवस्था इस प्रकार रहेगी-
1 .कॉलेज कोड एक से 300 तक मंगलवार और बुधवार को अंकतालिकाएं आवंटित की जाएंगी ।
2.कॉलेज क्रमांक तीन सौ एक से लेकर 600 तक बृहस्पतिवार और शुक्रवार को अंक तालिकाएं आवंटित की जाएंगी और कॉलेज कोड 601 से लेकर शेष सभी महाविद्यालयों की अंक तालिकाएं शनिवार दिनांक 12 जून को आवंटित की जाएंगी ।
कुलपति जी ने बताया कि यह विश्वविद्यालय के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है और इस कार्य को संपन्न करने वाली टीम बधाई की पात्र है ।
परीक्षा नियंत्रक डॉ राजीव कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर और कॉलेजों की लॉगिन आईडी पर भी यह जानकारी अपलोड कर दी गई है । इन सत्रों के विद्यार्थी अपनी अंकतालिकाएं संबंधित महाविद्यालय से प्राप्त कर सकते हैं ।