देश विदेशहिंदी

ग्रामीण क्षेत्रों की जन समस्याओं के समाधान के लिए फाउंडेशन संघर्षशील: बेचन प्रसाद यादव

संतकबीर नगर,-DVNA। अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन की साप्ताहिक बैठक को वर्चुअल माध्यम से संपन्न हुई. बैठक में देशभर के अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन के पदाधिकारी सभी मौजूद रहे. इस सप्ताह का विषय था कि, “अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन को आगे बढ़ाया जाए ग्रामीण क्षेत्र में हो रहे के अत्याचार के खिलाफ कानूनी कार्यवाही हेतु उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाय और संस्था को कैसे मजबूत किया जाए साथ ही यह भी चर्चा की गई के सभी सदस्यों और पदाधिकारियों को कैसे बड़ा बनाया जाए।
बैठक में अपना देश अपना प्रदेश फाउन्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बेचन प्रसाद यादव ने कहा कि संस्था में पदाधिकारियों व सदस्यों निर्देश जारी किया हर जिले संस्था के अन्तर्गत सदस्यता अभियान चलाया जाए और ग्राम पंचायत व क्षेत्र हो रहे सरकार के योजना ओ जो और तानाशाही के बल पर अधिकारियों की मिलीभगत से गरीब जनता की हक को मार रहे हैं तो उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाए अगर उस पर एक्शन नहीं होता है तो संस्था के अंतर्गत एक कमेटी गठन करके उसकी जांच कराई जाए उसी दौरान प्रमोद पाण्डेय ने कहा कि अपना देश अपना प्रदेश फाउंडेशन के मैं सभी पदाधिकारियों को अपने-अपने जिलों में टीम का गठन किया जाए हर जिले में गरीबों की मदद किया जाए और पर्यावरण और शिक्षा आज पर जागरूक किया जाए प्रयास किया जाए कि गरीब बच्चों को पेन और कॉपी मुहैया करवाया जाए उसी दौरान सुनील कुमार ने बताया कि स्वास्थ संबंधित हर जिले में निशुल्क कैंप का आयोजन किया जाए जो कि गरीबों का मदद मिलेगी को कोरोनावायरस को लेकर हमेशा सतर्क रहें।
उसी दौरान महिला प्रकोष्ठ के सोनम ने बताया कि हमें शिक्षा व्यवस्था को लेकर के संस्था के माध्यम से हम कदम उठाया जाए और मध्य प्रदेश में महिलाओं को मिल रही शिक्षा व्यवस्था में आरक्षण को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी लागू किया जाए बहुत ही अच्छा होगा और उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर के मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को संस्था के माध्यम से अवगत कराया जाए।
संत कबीर नगर से ललन सिंह ने कहा कि संस्था के निष्ठा और इमानदारी से जितने भी पदाधिकारी हैं हर जिले में रास्ता सदस्यता अभियान चलाया जाए , अपना देश अपना प्रदेश फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शब्दों में कहा संस्था के विपरीत कोई भी पदाधिकारी की शिकायत अगर मिलती है तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई किया जाएगा।
प्रदेश सचिव विनेश कहा कि किस प्रकार एक जिले में संस्था चलाने के साथ-साथ क्षेत्र विस्तार किया जा सकता है।
बैठक में लल्लन सिंह , प्रमोद कुमार पांडेय बदायूं जिला अध्यक्ष , महिला प्रकोष्ठ पदाधिकारी सोनम जी सिद्धार्थ नगर से सुनील कुमार, बृजेश कुमार आजमगढ़ जिला प्रभारी, सहितकई लोग मौजूद रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here