अन्य

पत्रकारों के उत्पीड़न के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन (भारत) ने दिया ज्ञापन

इटावा। इलेक्ट्रॉनिक एंड प्रिंट मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन (भारत) के बैनर तले पत्रकारों पर लगातार हो रहे अत्याचार के विरोध में सिटी मजिस्ट्रेट इटावा को राष्ट्रपति के सम्बोधन में ज्ञापन दिया गया ।

इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन के इटावा जिला अध्यक्ष डॉ प्रवीण गौतम ने दो दर्जन पदाधिकारियों के साथ सिटी मजिस्ट्रेट इटावा से मुलाकात करके ज्ञापन सौंपा ज्ञापन के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में प्रवीण गौतम ने कहा कि जिस तरह से दैनिक भास्कर व भारत समाचार के दफ्तरों व पत्रकारों के घर ईडी का छापा मारकर लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ को कुचलने के प्रयास किया गया यह बहुत ही निंदनीय कृत्य है। जिस तरह से भारत समाचार एवं दैनिक भास्कर के कार्यालयों पर छापा मारा गया उससे सरकार की नियत में खोट नजर आ रहा है । हम इलेक्ट्रॉनिक एंड प्रिंट मीडिया वेल्फेयर एशोशियशन भारत के माध्यम से राष्ट्रपति महोदय को अवगत कराना चाहते हैं कि हमारी आजादी हमसे न छीनी न जाये हमको स्वतंत्र रूप से अपनी पत्रकारिता करने दी जाए।
संगठन के मीडिया प्रभारी प्रशि कान्त उर्फ सन्दीप गौतम ने कहा कि हम लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के साथ हो रहे अत्याचार को हम हरगिज बर्दाश्त नही करेंगे । जिस तरह से पत्रकारों के साथ भेदभावपूर्ण दुर्व्यवहार किया जा रहा है वह एक बेहद शर्मनाक घटना है । लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है । हम सभी पत्रकार साथी इसकी कड़ी आलोचना करते हैं । और इसी के सन्दर्भ में आज राष्ट्रपति महोदय के सम्बोधन में उपजिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन सौंपा गया है ।
ज्ञापन के दौरान संगठन के पदाधिकारी आगरा मंडल अध्यक्ष राजीव यादव, कानपुर मंडल सचिव विनीत कुमार, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष इटावा अनिल चौधरी, संजय कुमार, पवन सिंह, रिषि कान्त, अनिल कुमार, भुवनेश कुमार, आशीष यादव, आशुतोष दुबे, विकास, अवनीश गौतम, पुष्पराज, करुणानिधि, विवेक दुबे, विपिन कुमार सिंह, कुलदीप राजपूत, शारिक अंसारी, प्रकाश चौधरी, पवन सिंह, संजीव कुमार, संजय कुमार, अवनीश कुमार, सहित लगभग दो दर्जन पत्रकार साथी मौजूद रहे ।