देश विदेशहिंदी

गोरखपुर नरकटियागंज सवारी गाड़ी के संचालन व एक्सप्रेस ठकराव के लिए सांसद को सौंपा ज्ञापन

महराजगंज-DVNA। उ0प्र0 उद्योग व्यापार मंडल के जनपद महराजगंज के जिलामहामंत्री प्रमोद जायसवाल ने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी को केंद्रीय मंत्री बनने पर बधाई देते हुए सिसवा रेलवे स्टेशन पर कई गाड़ियों के ठहराव को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।
इस ज्ञापन में उन्होंने मांग की सिसवा बाजार जनपद महराजगंज का प्रमुख व्यापारिक केंद्र है जो पूरी तरह से ट्रेन पर निर्भर है। पिछले 2 सालों में लॉक डाउन और कोरोना के कारण सिसवा का व्यापार बहुत प्रभावित हुआ है। धीरे धीरे लॉक डाउन में छूट मिलने से ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है लेकिन कई ट्रेनों का संचालन सिसवा से अभी शुरू नही हो पाया है जिससे व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। गोरखपुर नरकटियागंज सवारी गाड़ी जो सिसवा बाजार से हो कर जाती है गाड़ी संख्या 55041,55030,55080,के संचालन के साथ साथ गाड़ी संख्या 05705,05706 एवं मंडुआडीह एक्सप्रेस 12537,12538 को स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाया जा रहा है लेकिन सिसवा में इन ट्रेनों का ठहराव बन्द हो चुका है जननायक एक्सप्रेस 05211,05212 का भी ठहराव नही हो रहा है जिसके ठहराव की मांग की जाती है।
उन्होन लिखा है कि सिसवा बाजार रेलवे स्टेशन का आय प्रतिदिन 3 लाख रुपये था लेकिन प्रमुख ट्रेनों का ठहराव सिसवा में न होने से प्रतिदिन रेलवे का राजस्व डेढ़ लाख रुपये पर आ गया है।अतः रेल के राजस्व वृद्धि के लिए भी सिसवा में प्रमुख ट्रेनों का ठहराव राजस्व के लिए अतिआवश्यक है। इसी क्रम में वर्षों से निर्माणाधीन पड़े ओवरब्रिज का निर्माण को तत्काल करवाये जाने की मांग की जाती है। सिसवा में तत्काल टिकट में कुछ दलाल किस्म के लोग टिकट बनवा कर आमजन को महंगे दामों में बेचकर लोगो को भरमाने का काम करते है उन पर भी कारवाई की मांग की जाती है।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here