देश विदेशहिंदी

मिसाइलमैन एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर किया नमन

आनन्दनगर-महराजगंज (DVNA) । माँ भारती के अमूल्य रत्न और मिसाइलमैन एपीजे अब्दुल कलाम को आज उनकी पुण्यतिथि के मौके पर पूरा राष्ट्र कृतज्ञता के साथ श्रद्धांजलि दे रहा है। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की महराजगंज जनपद आज 4थी पुण्यतिथि पौधा रोपण कर मनाई गई। इस मौके पर नगर अध्यक्ष राजेश जायसवाल और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओ ने उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित किया।
मुख्यातिथि रहे नगर अध्यक्ष राजेश जायसवाल,अभिषेक अग्रहरि ने आपने संबोधन मे बताया कि मिसाइल मैन के नाम से मशहूर देश के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम यानि अबुल पकिर जैनुलआबेदीन अब्दुल कलाम का आज के ही दिन निधन हुआ था। आखिरी सांस तक देश सेवा के मिशन में ही लगे रहे कलाम का निधन 27 जुलाई 2015 को मेघालय के शिलॉन्ग में उस वक्त हो गया था, जब आईआईएम में लेक्चर दे रहे थे।हर किसी को सपने देखने की सीख देने वाले अब्दुल कलाम की 6वीं पुण्यतिथि मैं उनको नमन करते है।
इसी कड़ी मे भाजपा युवा मोर्चा के विकास चौरसिया,आनंद साहू , विक्की अग्रहरि ने कहा कि कलाम का जन्म 15 अक्टूबर 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वर में हुआ था। वह मछुआरों के परिवार में जन्मे थे। तंगहाली का आलम यह था कि स्कूल की पढ़ाई के लिए अखबार बांटकर पैसे जुटाते थे, हर युवा को उनके जीवन से प्रेरणा मिलती है।
युवा मोर्चा के शिवम जायसवाल, नवीन सोनकर ,राकेश कंजड़, दीपक चौरसिया,गोलू चौबे ने कहा कि गरीबी में जन्में अब्दुल कलाम रेलवे स्टेशन पर अखबार बेचा करते थे लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। यही कारण है कि वह अपने सपनों को पूरा करने में सफल रहे। आज भी एपीजे अब्दुल कलाम लोगों के दिलों में जिंदा हैं।
इस मौके पर अजहर अली, आकाश चौरसिया,हिमांशु अग्रहरि,मोहम्मद वसीम,शिव राम पासवान यदि लोग मौजूद रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here