देश विदेशहिंदी

राज कुंद्रा केस : काली कमाई खपाने के लिए हर्षिता के खाते में करोड़ों जमा कराए

कानपुर (DVNA)। फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा का प्रोडक्शन हाउस चलाने वाले अरविंद श्रीवास्तव ने पोर्न फिल्मों की काली कमाई खपाने के लिए अपनी पत्नी हर्षिता श्रीवास्तव के निष्क्रिय बैंक खाते को सक्रिय कराया था। पांच साल पहले पर्याप्त बैलेंस और लगातार संचालन न होने से निष्क्रिय घोषित खाते में अब 2,36 करोड़ रुपये हैं। पहले 50-50 हजार रुपये खाते में डाले गए। 2019 से इसमें नियमित रूप से 10-10 लाख रुपये प्रतिमाह आने लगे।
2016 में खाते को बैंक ने निष्क्रिय घोषित किया
राज कुंद्रा के करीबी सहयोगी कानपुर में श्याम नगर निवासी अरविंद की पत्नी हर्षिता का मायका बर्रा आठ के ए-18,एमआइजी-1 में है। हर्षिता ने शादी के 14 वर्ष बाद अपनी मां नीरजा के साथ 2015 में संयुक्त बचत खाता बर्रा आठ स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में खोला था। इसी बैंक में उसका लाकर भी है। खाता खुलने के बाद न तो उसमें ज्यादा रकम आई न ही लाकर का किराया चुकाया गया। कम बैलेंस और नियमित संचालन न होने से बैंक ने पांच अक्टूबर 2016 को इस खाते को निष्क्रिय घोषित कर दिया। तब खाते में सिर्फ एक हजार रुपये ही पड़े थे।13 दिसंबर 2016 को अरविंद ने रुपये जमा कर और केवाईसी देकर खाते को दोबारा सक्रिय कराया। रुपये जमा होते ही लाकर का तीन हजार किराया भी उसमें से कट गया। इसके बाद कुछ माह तो थोड़े-थोड़े रुपये आते रहे, लेकिन उसके बाद यूपीआई भुगतान के जरिए 50-50 हजार रुपये आने शुरू हो गए। 2019 में रुपये आने की रफ्तार बढ़ी। उस समय से इस खाते में एनईएफटी के जरिए 10-10 लाख रुपये प्रतिमाह आने लगे। ज्यादातर रकम अरविंद श्रीवास्तव ने ही भेजी।
लगभग चार वर्ष में ढाई करोड़ रुपये आए

खाता दोबारा सक्रिय किए जाने के बाद करीब चार वर्ष में ढाई करोड़ रुपये आए,लेकिन इसमें से करीब 14 लाख रुपये ही निकाले गए। 2017 में जब खाते में रुपये आने की रफ्तार तेज हुई तो हर्षिता ने 10 लाख रुपये की एक एफडी भी कराई थी। मुंबई क्राइम ब्रांच इस खाते को होल्ड पर डाल चुकी है। इसमें 2,36,01,620 रुपये जमा हैं।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here