देश विदेशहिंदी

हरी झण्डी दिखाकर कोरोना रथ को किया रवाना

सीतापुर (DVNA)। कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी लोगों को आवश्यक रूप से टीकाकरण कराने के लिए जागरूक करने तथा समाज में व्याप्त भ्रान्तियों को समाप्त करने की दिशा में बुधवार को दोपहर बाद सकरन विकासखंड की ग्राम पंचायत महराजनगर के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शुभम रस्तोगी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र महराज नगर प्रांगण से आतिश कुमार मिश्रा साधन सहकारी समिति अध्यक्ष महराजनगर, आंगनबाड़ी तथा आशाबहुओं की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर कोरोना जागरूकता रथ को रवाना किया। प्रधान प्रतिनिधि शुभम रस्तोगी ने बताया कि बहुत से अनपढ़ लोगों में कोरोना के टीकाकरण को लेकर विभिन्न प्रकार की भ्रांतियाँ हैं। जिन्हें दूर करने के लिए यह प्रचार वाहन गाँव गाँव जाकर ऐसे लोगों की भ्रांतियाँ दूर कर आवश्यक टीकाकरण के लिए जागरूक करेगा।
इस प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क लगानाए हाथों को बार बार साबुन से धोनाए एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखना तथा अनिवार्य रूप से क़ोरोना के टीकों के दोनो डोज लगवाने तथा बिना जरूरत के घर से बाहर न जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस दौरान राजू रस्तोगी, गरिमा अवस्थी, सकीला, मनीष गुप्ता, वरुण इन्दु पाण्डे आदि लोग उपस्थित रहे। समाप्त करने की दिशा में बुधवार को दोपहर बाद सकरन विकासखंड की ग्राम पंचायत महराजनगर के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि शुभम रस्तोगी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र महराज नगर प्रांगण से आतिश कुमार मिश्रा साधन सहकारी समिति अध्यक्ष महराजनगर, आंगनबाड़ी तथा आशाबहुओं की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर कोरोना जागरूकता रथ को रवाना किया।
प्रधान प्रतिनिधि शुभम रस्तोगी ने बताया कि बहुत से अनपढ़ लोगों में कोरोना के टीकाकरण को लेकर विभिन्न प्रकार की भ्रांतियाँ हैं। जिन्हें दूर करने के लिए यह प्रचार वाहन गाँव गाँव जाकर ऐसे लोगों की भ्रांतियाँ दूर कर आवश्यक टीकाकरण के लिए जागरूक करेगा । इस प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क लगानाए हाथों को बार बार साबुन से धोनाए एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखना तथा अनिवार्य रूप से क़ोरोना के टीकों के दोनो डोज लगवाने तथा बिना जरूरत के घर से बाहर न जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस दौरान राजू रस्तोगी, गरिमा अवस्थी, सकीला, मनीष गुप्ता, वरुण इन्दु पाण्डे आदि लोग उपस्थित रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here