देश विदेशहिंदी

15 वर्षीय किशोर युवक की नदी में डूबने से हुई मौत

सीतापुर (DVNA)। कोतवाली बिसवां के सांडा चैकी क्षेत्रान्तर्गत एक ग्राम में भैस चराने गए किशोर की नदी में डूबने से मौत हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत चाकी सांडा के ग्राम पंचायत बोहरा के मजरे डिघिया निवासी सुमित पुत्र बैजनाथ शुक्रवार को भैंस चराने के लिए साँडा केवानी नदी शाहपुर के पास जाकर भैंस चरा रहा था। भैंस चरते चरते केवानी नदी जाने लगी तो सुमित भी पीछे से भैस की पूछ पकड़कर केवानी नदी में तैरने लगा। भैस तैरते तैरते गहरे पानी मे चली गयी और सुमित का हाथ भैस की पूछ से छूट गया और केवानी नदी में झाड़ होने के कारण सुमित तैर भी नहीं पाया। जिससे वह झाड़ में फंसकर डूब गया।
सुमित के गाँव के भी मौके पर भैस चरा रहे थे जिन्होंने सुमित के परिवारजनों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे सुमित के पिता बैजनाथ ने सांडा चैकी प्रभारी को सूचना दी। मौके पर पहुंचे सांडा चैकी प्रभारी हमराही बल के साथ मौके पर पहुंचे और गोताखोरों को बुलाया। गोताखोरों की बड़ी मेहनत के बाद सुमित को ढूंढकर बाहर निकाला गया और सुमित के परिवारजनों और सांडा चैकी प्रभारी ने आनन.फानन में सांडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने सुमित को मृत घोषित कर दिया।
लेकिन सुमित के पिता ने शव को पीएम कराने से मना कर दिया। सुमित के परिवारी जन और ग्राम प्रधान पति मनोज यादव की मौजूदगी में पंचनामा भरकर सांडा चैकी प्रभारी ने शव को सुमित के परिवारी जनों के हवाले कर दिया।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here