अन्य

टीबी से जंग में बच्चों को मजबूत कर रहा रोटरी क्लब

रोटरी क्लब ऑफ आगरा ने 25 बच्चों को दिया पौष्टिक आहार
 मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने रोटरी क्लब के प्रयासों की प्रशंसा की
आगरा,ताजनगरी में टीबी से जंग में रोटरी क्लब ऑफ़ आगरा बच्चों को मजबूत कर रहा है। रोटरी क्लब ने 25 बच्चे गोद लिए हैं। इन बच्चों को शनिवार को श्री कृष्णा अस्पताल के सभागार में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण श्रीवास्तव के हाथों से एक महीने के लिए पौष्टिक आहार दिलवाया गया।
टीबी से ग्रसित बच्चों को दवाओं के साथ ही पौष्टिक आहार भी चाहिए, जिससे वे टीबी को मात दे सकें। ऐसे में रोटरी क्लब ऑफ़ आगरा ने जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. यूबी सिंह के माध्यम से 25 बच्चों को गोद लिया है। रोटरी क्लब ऑफ़ आगरा के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने बताया कि 25 बच्चों को संस्था द्वारा पौष्टिक आहार दिया गया। इसमें प्रोटीन के लिए चना, साबुत मूंग, मोठ, रामास, मटर , दिए गए। क्लब द्वारा मई में 25 बच्चे गोद लिए थे, हर महीने पौष्टिक आहार दिया जा रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएमओ डॉ अरुण श्रीवास्तव ने रोटरी के प्रयास की सराहना की।
कार्यक्रम में संचालन करते हुए डॉ. आलोक मित्तल ने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर रोटरी क्लब ऑफ़ आगरा द्वारा मुहिम चलाई जा रही है। समय-समय पर बच्चों के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, ये जारी रहेंगे। बच्चे ही देश का भविष्य हैं और इनका स्वस्थ्य रहना जरूरी है।
जिला पीपीएम समन्वयक कमल सिंह ने बताया कि वर्तमान में जनपद में एक दूसरे से प्रेरित होकर अनेकों संस्थाये टीबी से ग्रसित बच्चों को मदद करने को आगे आ रही हैं। जिससे जनपद में उपचार ले रहे बच्चों को समय-समय पर निःशुल्क पोष्टिक आहार प्राप्त हो रहा है।
कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन डॉ. अरविन्द यादव ने दिया।इस मौके पर रोटेरियन जतिन अगरवाल, रोटेरियन मनोज आर कुमार, रोटेरियन विपुल गर्ग, डॉ दीपक अगरवाल, डॉ वाई वी अग्रवाल, डॉ राजीव कुमार, डॉ प्रमोद गुप्ता, डॉ शशिपाल सडाना, डॉ मनोज सिंघल, डॉ अभिलाष गुप्ता मौजूद रहे।