देश विदेशहिंदी

कोरोना काल मे विश्वविद्यालय द्वारा लिये गये शिक्षण शुल्क समेत सभी शुल्क वापस करने की उठी मांग

प्रयागराज (DVNA)। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चल रहे संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्त्व में छात्र नेता अजय यादव सम्राट के अगुवाई में छात्रसंघ बहाली के आंदोलन का 376वां दिन मूसलाधार वर्षा में भी जारी रहा। अनशनकारियों ने कहा कि वर्तमान कुलपति जहां रहती हैं वहां भ्रष्टाचार अपने आप पैदा हो जाता है। राज्य विश्वविद्यालय में थी शिक्षक भर्ती घोटाला हो गया जिसके बारे में 10 अगस्त 2020 को जो बैठक हुई थी उसके बारे में सूचना नहीं दे रही है। उसको अपने पास गुप्त रखी हुई है। जबकि वो पब्लिक डॉक्यूमेंट है उसे पब्लिक नहीं कर रही है।
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भी कर्मचारियों की संविदा भर्ती में बड़े पैमाने पर इनका भ्रष्टाचार से गहरा संबंध है। वहीं दूसरी तरफ जब कक्षाएं नहीं चल रही हैं बच्चे पढ़ नहीं रहे हैं प्रोफ़ेसर अपनी तनख्वाह ले रहे हैं कोई भी खेल की गतिविधियां नहीं हो रही है छात्रसंघ भी नहीं है तो छात्रों से शिक्षण शुल्क, खेल शुल्क व अन्य शुल्क क्यों वसूला जा रहा है। कोरोना काल मे सभी छात्रों का शुल्क वापस किया जाये।
इस मौके पर छात्र नेता छात्र नेता प्रकाश कुंडा, मसूद अंसारी ,राहुल पटेल, अभिषेक यादव, अक्षित कुमार, नवनीत यादव आदि छात्र उपस्थित रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here