देश विदेशहिंदी

डाक्टर की क्लीनिक में घुसकर तलवार से काट डाला

सीतापुर (DVNA)। जिले के हरगांव इलाके में जमीन की खरीद फरोफ् त में किए गए पैसे के लेन देन को लेकर चल रहे विवाद में एक दबंग ने डाक्टर की क्लीनिक में घुसकर तलवार से हमला कर हत्या कर दी। पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर हुई इस वारदात को अजांम देकर भाग रहे हमलावर को सिपाहियों ने दौड़ कर आला कत्ल के साथ गिर तार कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक हरगांव धर्म प्रकाश शुक्ला ने बताया कि मृतक की मां की तरफ से तहरीर दे दी गई है। वारदात में मृतक के पिता भी हमले में घायल हुए हैं।
सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे पुलिस अधीक्षक सीतापुर, ASP नार्थ व क्षेत्राधिकारी सदर ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार हरगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत मुंद्रासन के मूल निवासी मुनेन्द्र प्रताप वर्मा 50 पुत्र गजोधर प्रसाद वर्मा वर्तमान पता केशरीगंज थाना लहरपुर पेशे से डाक्टर है और इन्होंने अपना क्लीनिक हरगांव लहरपुर मार्ग पर मुंद्रासन में मां कमला चिकित्सालय के नाम से खोल रखा है। इसी जमीन को लेकर गांव के ही निवासी अच्छे लाल पुत्र कामता प्रसाद से पैसे के लेन देन को लेकर विवाद काफी समय से चल रहा है।
डाक्टर ने यह जमीन कामता से लगभग दस वर्ष पूर्व खरीदी थी और पैमाइश को लेकर विवाद था। मंगलवार को लगभग साढ़े 11 बजे दिन में जब डाक्टर वर्मा अपने क्लीनिक पर बैठे मरीज देख रहे थे तभी गांव का ही निवासी अच्छे लाल पुत्र कामता प्रसाद अपने हाथ में तलवार लेकर क्लीनिक में अचानक दाखिल हुआ और जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक वह डाक्टर के कमरे में घुसकर तलवार से हमला करने लगा। डाक्टर की चीख पुकार सुनकर मृतक के पिता सहित क्लीनिक कर्मचारी डाक्टर के कमरे की तरफ भागे और डाक्टर घायलावस्था में बाहर की तरफ निकल भागे।
इस अफरा तफरी के बीच हमलावर ने डाक्टर के पिता गजोधर प्रसाद वर्मा के ऊपर भी हमला कर दिया जिससे वे भी घायल हो गए और डाक्टर की गिरकर मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी डा राजीव दीक्षित, क्षेत्राधिकारी सदर अभिषेक प्रताप अजेय के साथ हरगांव, लहरपुर, तालगांव, कोतवाली देहात थानों की पुलिस भारी सं या में घटनास्थल पहुंचे। उच्चाधिकारियों के साथ मौके का बारीकी से मुआयना करते हुए थाना प्रभारी निरीक्षक धर्म प्रकाश शुक्ला ने मृतक की मां की तहरीर पर अभियुक्त अच्छा लाल पुत्र कामता प्रसाद निवासी मुंद्रासन थाना हरगांव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
SP आरपी सिंह ने बताया कि जमीन की खरीद फरो त में किए गए पैसे के लेन देन को लेकर हुए विवाद का ही परिणाम है। जिसको लेकर हत्यारे ने बड़े वीभत्स तरीके से वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस द्वारा प्रकरण में कड़ी कार्यवाही की जा रही है।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here