देश विदेशहिंदी

मोहर्रम पर पुलिस से जारी गाइडलाइंस का विरोध शुरू, ताजिय़ादार कमेटी ने दिया सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

अयोध्या (DVNA)। मोहर्रम को लेकर डीजीपी की तरफ से जारी गाइड लाइन का विरोध शुरू हो गया है।ताजिय़ादार कमेटी ने वापस करने के संबंध में एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश सिंह को सोमवार को दिया।
फैज़ाबाद ताजिय़ादार कमेटी के अध्यक्ष हसन इक़बाल ने कहा कि जिस तरह से गाइडलाइन आई है वह भ्रमित करने वाली है। मोहर्रम में हम पुरसा पेश करते हैं। किसी भी धर्म को ठेस पहुँचे ऐसा कोई काम भी मोहर्रम में नही होता है।
कमेटी उपाध्यक्ष हामिद जाफऱ मीसम ने कहा कि मोहर्रम के जुलूस में मजलिस मातम होता है। मोहर्रम में किसी को भला बुरा नही कहा जाता है। इस गाइड लाइन से सभी धर्मों को ठेस पहुंची है। मोहर्रम में शिया, सुन्नी, हिन्दू सभी की आस्था है। कहा कि हमारे सुन्नी भाई भी मोहर्रम में ताजिय़ा रखते हैं। कमेटी सचिव मोनू मिजऱ्ा ने कहा कि मोहर्रम से सम्बंधित इस गाइडलाइन को तत्काल निरस्त करके नई गाइडलाइन जारी की जाए। आपसी सौहाद्र्र के लिए वापस होना जारी है। कन्वीनर अशफ़ाक़ हुसैन जिय़ा ने कहा कि इस गाइड लाइन से हम लोगों के दिलो में जो ठेस पहुँची उसको प्रशासन को मानना चाहिए और शासन को तुरंत दखल देकर इसको निरस्त करके नई गाइडलाइन जारी करनी चाहिए।
हमारे अलीमेदीन भी लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। जब तक गाइड लाइन वापस नहीं होती ताजिय़ादार कमेटी किसी भी बैठक में भाग नहीं लेगी। इस मौक़े पर ताजिय़ादार कमेटी के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के अलावा सैयद परवेज़, सचिव मोनू मिर्जा, उपसचिव सैफी क़मर एडवोकेट, ताहा आबिदी, पार्षद सलमान हैदर, वसीम हैदर जिग्गु, मिजऱ्ा शहाब शाह, साहबज़ादे एडवोकेट, पूर्व अध्यक्ष मुनीर आबिदी, पूर्व कन्वीनर वसी हैदर गुड्डू,जियो हैदर, करम अली आदि लोग मौजूद थे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here