देश विदेशहिंदी

पत्रकार पर हमला: पत्रकारों ने SP को सौंपा ज्ञापन, SP ने दिया आश्वासन, 24 घंटे में हो जाएगी गिरफ्तारी

मैनपुरी-DVNA। उत्तर प्रदेश में आए दिन पत्रकारों के ऊपर दबंगों और अराजक तत्व द्वारा हमला और उनकी हत्या करने कई घटनाएं सामने आई है जिसके चलते प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित तो नजर आ रहे हैं लेकिन वहीं दूसरी तरफ उनके पार्टी के सफेद पोशाक धारी नेता पत्रकारों द्वारा खबर प्रकाशित करने पर उन पर हमला कर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के अस्तित्व को मिटाने और दबाने में जुटे है लेकिन पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कोई भी नियमावली नहीं तैयार की जा रही है।
ऐसा ही एक मामला मैनपुरी जनपद में देखने को मिला जहां आधा दर्जन से अधिक अराजक तत्वों ने सत्ताधारी चेयरमैन के संरक्षण में पत्रकार को ही जान से मारने की रणनीति रच डाली और उस को अंजाम देने पहुंचे। इन दबंगों ने पत्रकार को जान से मारने की नियत से मारा ही नहीं बल्कि उसके जेब साथ लूटपाट भी की। जिसकी शिकायत करने पर एफ. आई. आर. दर्ज हुई लेकिन थाना पुलिस ने कोई गिरफ्तारी नहीं की। जिससे जिले के पत्रकारों में खासा आक्रोश नजर आ रहा है। इस संबंध में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले दर्जनों पत्रकारों ने सामूहिक रूप से पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देते हुए नामजद अराजक तत्वों की गिरफ्तारी की मांग की है।
पूरा मामला जनपद मेरी की कस्बा करहल का है जहां पत्रकार ऋषि कांत दुबे द्वारा सत्ता धारी चेयरमैन का पर्दाफाश किया था जिसको लेकर चेयरमेन रोल आया हुआ था कई बार पत्रकार को जान से मारने वालों मारपीट करने की धमकी दी गई थी इसके बावजूद भी निडर पत्रकार की कलम नहीं रुकी बौखलाए चेयरमैन ने अपने संरक्षण में पल रहे अराजक तत्वों द्वारा जानलेवा हमला ही नहीं बल्कि दिनदहाड़े पत्रकार की लूट की थी और पत्रकार को मरनासन स्थिति में छोड़कर फरार हो गए घटना की रिपोर्ट पीड़ित ने थाने में नाम जदो के दर्ज कराई लेकिन अभी तक किसी भी दर्द दबंग अराजक तत्व की गिरफ्तारी नहीं हुई है जिसके चलते पत्रकारों में रोष देखने को मिला है भाई पत्रकारों ने एक राय होकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है।
पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को आश्वासन दिया है कि 24 घंटे में गिरफ्तारी हो जाएगी यदि 24 घंटे बाद कोई भी कार्यवाही अमल में नहीं आई तो नहीं तो इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन से जुड़े पदाधिकारी व सदस्य धरने पर बैठने में मजबूर होंगे और अंत में न्याय नहीं मिलता है तो लखनऊ में भी धरना करेंगे।
इस अवसर पर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन उ. प्र. प्रदेश सचिव साकिब अनवर चिश्ती, जिला अध्यक्ष अजय दीक्षित सोनू, के. के. मिश्रा, आफाक अली, अनिल शाक्य, प्रमोद झा, विजय बहादुर सिंह, दीपक कटारिया, श्री कृष्ण, अंकित शुक्ला, अर्जुन यादव, कौशल मिश्रा, अतुल सक्सेना, गौरव पाण्डेय, अर्पित चतुर्वेदी, अभिषेक चौबे, दीपक शर्मा, नवनीत मिश्रा आदि पत्रकार गण उपस्थित रहें।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here