देश विदेशहिंदी

CBSE की हाईस्कूल परीक्षा में प्राप्त अंको से असहमत विद्यार्थियों का हुआ समाधान

महराजगंज-DVNA। स्थानीय सेन्ट जोसेक्स सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल सिसवा में आज बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंको से असहमत विद्यार्थी विद्यालय के प्रधानाचार्य से मिलकर कम अंक प्राप्त होने का कारण जानना चाहे वहीं दूसरी ओर उनके विचारों को सुनकर विद्यालय प्रधानाचार्य ने स्कूल द्वारा अंक समायोजन में अपनायी गई विधियों को श्यामपट पर बेहतर तरीके से समझाया और CBSE द्वारा दी गई गाइड लाइन समझाते हुए कम अंक प्राप्त होने का कारण विधिवत रूप से प्रदर्शित किया जिससे बच्चे कम अंक आने का असली वजह जानकर संतुष्ट हुए।
बताते चलें कि कम अंक से असंतुष्ट बच्चों के अंक सुधारने के क्रम में प्रधानाचार्य ओ. ए. जोसफ ने बताया कि CBSE के गाइड लाइन के मुताबिक अंक सुधार परीक्षा आगामी 25 अगस्त से 15 सितम्बर तक आयोजित होगी जिसके लिए पंजीकरण आगामी 10 अगस्त से प्रारंभ होगा । जो भी बच्चे परीक्षा देना चाहते हैं वो इस परीक्षा में बैठकर अपने कम अंक प्राप्त हुए विषयों के बेहतर अंक प्राप्त कर सकते हैं।
विद्यार्थियों की पीड़ा को समझते हुए प्रधानाचार्य ने कहा कि परीक्षा में भाग लेने वाले सभी बच्चों के लिए विद्यालय में निःशुल्क कोचिंग, पंजीकरण के साथ ही साथ निःशुल्क परीक्षा स्थल तक ले जाने एवं पुनः विद्यालय तक ले आने की भी व्यवस्था है। विद्यालय प्रधानाचार्य द्वारा की जा रही इस व्यवस्था से सभी बच्चे संतुष्ट होकर खुशी- खुशी घर लौटे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here