देश विदेशहिंदी

अनुच्छेद 370 हटाने के दो वर्ष पूरे होने की खुशी में मनाया जश्न

महराजगंज-DVNA। सिसवा बाजार नगर में युवाओं द्वारा केंद्र सरकार के गृहमंत्री अमित शाह द्वारा 5 अगस्त 2019 को लोकसभा में ऐतिहासिक प्रस्ताव लाकर हटाए गए अनुच्छेद 370 के दो वर्ष पूरे होने की खुशी में अनुच्छेद 370 से आजादी का जश्न मनाया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एडवोकेट अमित जायसवाल ने कहा कि अनुच्छेद 370 देश को विभाजन की ओर धकेलने वाला अनुच्छेद था, जिसके अस्तित्व में होने की वजह से अन्य राज्य भी विशेष दर्जे की मांग करने लगे थे।
इस दौरान अंशुमान पांडेय ने कहा कि इस अनुच्छेद के होने से जम्मू कश्मीर का सामान्य नागरिक खुद को देश के अन्य हिस्सों से कटा हुआ महसूस करता था तथा राज्य विकास की मुख्यधारा से कट गया था। अनुच्छेद 370के खत्म होने से जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख का पूर्ण विकास का लक्ष्य पूरा होगा एवं यह सभी क्षेत्र देश की मुख्य धारा से एकरुपेण होंगे।गणेश खरवार ने कहा वहाँ के व्यापारी बार बार बन्दी के घोषणा से व्यापार में काफी नुकसान उठाते थे अब बन्दी के झंझट से मुक्ति मिली है।
इस दौरान गणेश खरवार, सूरज पांडेय, विश्वजीत चौबे,सागर गोंड, राकेश कन्नौजिया,रिषभ पांडेय समेत तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here