देश विदेशहिंदी

पति की मौत के बाद देवर ने किया रेप, मुकदमा दर्ज

कानपुर (DVNA)। शहर के कल्याणपुर क्षेत्र में एक महिला के पति की कोरोना से मौत होने के बाद उसके देवर ने इतना प्रताड़ित किया कि,वो आत्महत्या करने के लिए विवश हो गई। पीड़िता के मुताबिक़, पति की मौत के बाद देवर ने फायदा उठाकर रेप किया और पुलिस से शिकायत पर उसे बेरहमी से पीटा। राज्य महिला आयोग की सदस्य के आदेश पर आरोपी देवर व अन्य के खिलाफ रेप और मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया।
कल्याणपुर के विनायकपुर की रहने वाली महिला ने बताया कि उसकी शादी 9 दिसम्बर 2012 को हुई थी। कोरोना की दूसरी लहर में 26 मई को पति की मौत हो गई थी। पीड़ित महिला के मुताबिक पति की तेहरवीं के बाद चारों ननद और ननदोई ने उससे कहा कि तुम देवर से शादी कर लो जिससे तुम्हें और तुम्हारे बच्चे को घर मिल जाएगा। पीड़िता के विरोध करने पर ससुराल वालों ने उसे डराया धमकाया और देवर ने पीटा। 26 जून की रात लगभग एक बजे पीड़िता गुरुदेव चौकी पहुंची मगर वहां कोई नहीं मिला। उसके बाद ससुराल वालों ने उसे खोजा और माफी मांग ली।
पीड़िता का आरोप है कि 29 जून को देवर ने उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। उसके बाद ससुराल वालों ने मिलकर उसे बेरहमी से पीटा। पीड़िता के मुताबिक़,दो दिन पूर्व उसे फिर बेरहमी से पीटा गया,जिस पर वो डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी से मिली थी और उन्होंने आरोपियों पर कार्यवाई का निर्देश दिया था।
पीड़िता का आरोप है कि 8 जुलाई को देवर ने फिर से रेप करने का प्रयास किया तब पीड़िता ने 112 पर डायल कर पुलिस को बुलाया। पुलिस उसे कल्याणपुर थाने ले आई। वहां से दरोगा उसे गुरुदेव चौकी ले गया। वहां पर दरोगा ने उससे कहा कि विधवा औरत हो देवर से शादी कर लो। तुम्हारा जीवन ठीक हो जाएगा। लेकिन उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी। इसके बाद फिर जब वह घर गई तो ससुराल वालों ने बेरहमी से पीटा।
महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद दर्ज हुई एफआईआर
बीते एक सप्ताह पूर्व राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर के सामने पेश हुई और अपनी आप बीती बताई। जिसके बाद राज्य महिला आयोग की सदस्य ने एडीसीपी (महिला अपराध) को एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। इसके बाद कल्याणपुर थाने में 3 अगस्त को नौ आरोपित जिनमें राजेश गुप्ता देवर,राम दुलारी गुप्ता,माधुरी गुप्ता,सरिता गुप्ता, ननदोई अरुण गुप्ता,राज कुमारी गुप्ता,ननदोई अखिलेश गुप्ता,अमन गुप्ता और सलता गुप्ता के खिलाफ रेप, गम्भीर चोट पहुंचाना,मारपीट जान से मारने की धमकी देने व स्त्री धन व कागजात हड़पने की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली।
पुलिस की प्राथमिक जांच में संपत्ति विवाद सामने आया है। पुलिस के मुताबिक देवर ने बयान दर्ज कराया है कि पीड़िता और उसके भाई के बीच विवाद था। दोनों के एक बेटा है,जो विकलांग है। भाई ने मरने से पहले उसके नाम घर का रजिस्टर्ड बैनामा किया था। साथ ही कहा था कि घर किसी कीमत पर मेरी पत्नी को न दिया जाए। बच्चा बड़ा हो जाए तो उसके नाम कर देना।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here