अन्य

डॉ शाजिया तशनेम को दुबई में आयोजित यूनाइटेड नेशन के कार्यक्रम में प्रतिनिधित्व का आमंत्रण

कानपुर ,बाबू पुरवा निवासी मों. वसीम एक ढाबा चालक की बेटी कई अंतरराष्ट्रीय सम्मान एवं डॉक्टरेट उपाधियो से सम्मानित डॉ शाजिया तशनेम सिद्दीकी वर्तमान समय में किसी पहचान की मोहताज नहीं डॉ शाजिया इस समय कई बड़ी अंतरराष्ट्रीय समितियों में पदाधीन हैं । जिसमें विश्व बैंक की समिति कॉमनवेल्थ एंटरप्रेन्योर क्लब में सक्रिय सदस्य के तौर पर देश का प्रतिनिधित्व कर रही है ,यूनाइटेड नेशन की यूएन वॉलिंटियर में भी शामिल है । डॉ शाजिया विशेष अधिकार प्राप्त वैश्विक शांति राजदूत मानवाधिकार कार्यकर्ता, सफल उद्यमी होने के साथ वैश्विक युवा नेतृत्व कर रही हैं । इसी के चलते दुबई में 17 से 20 सितंबर को मैरिएट होटल अलजद्दाफ में होने वाले अरब यूथ इंटरनेशनल मॉडल यूनाइटेड नेशंस (AYIMUN) द्वारा संयुक्त राष्ट्र सिमुलेशन के “टूडेज यूथ दी लीडर ऑफ टॉमोरो ” नामक युवा सम्मेलन में एक दर्जा प्राप्त युवा नेतृत्व के तौर पर प्रतिनिधित्व के लिए आमंत्रित किया गया है।
इस सम्मेलन में 92 देशों से भारत से डॉ शाजिया तशनेम समेत 400 मान्यता प्राप्त वैश्विक युवा नेता प्रतिनिधि आमंत्रित किए गए हैं। युवाओं के लिए दुनिया भर में बदलाव और शांति के निर्माण पर बातचीत को बढ़ावा देने का एक रोमांचक अवसर इस सम्मेलन में प्रतिनिधियों को वैश्विक स्तर पर शान्ति, शिक्षा, स्वास्थ्य , रोजगार , पर्यावरण एवं सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर बहस करने, समस्याओं के समाधान में प्रस्तावों का मसौदा तैयार करने और अन्य देशों के साथ सहयोग वैश्विक शांति को बढ़ावा देने के लिए है। जहां प्रतिनिधियों का स्वागत दुबई के खूबसूरत शहर में किया जाएगा। यह आयोजन के लिए एक शानदार शुरुआत होगी । जिसमें दुनिया भर से कई प्रसिद्ध हस्तियों को आमंत्रित किया है।अरब युवा अंतर्राष्ट्रीय मॉडल संयुक्त राष्ट्र ग्लोबलिज़न द्वारा आयोजित एक संयुक्त राष्ट्र सिमुलेशन सम्मेलन है। इस कार्यक्रम को वर्ल्ड हैल्थ ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यू.एच.ओ) , दिसर्मामेंट एंड इंटरनेशनल सिक्योरिटी कमेटी (डी.आई.एस.ई.सी), यूनाइटेड-नेशन एंवॉर्मेंट प्रोग्राम (यू.एन.एस.सी) तथा हाल ही में जिसकी बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे इस बात को लेकर सुर्ख़ियों में रही संस्था, यूनाइटेड नेशन सिक्योरिटी काउंसिल (यू.एन.एस.सी) के सहयोग से आयोजित किया जाएगा।
इस मौके पर डॉ.शाजिया ने सहयोगीयों का धन्यवाद देते हुए खुशी जताई है।
डॉ शाजिया समाज सुधार,समानाधिकार पर काम करने के साथ उधमी के तौर पर आयात निर्यात एवं बिजनेस प्रोमोशन के क्षेत्र में कार्य कर रही हैं।