देश विदेशहिंदी

सावधान: घर के नौकर ही निकले चोर, 4 गिरफ्तार

बछरावा (DVNA)। थाना क्षेत्र के राजा मऊ कस्बे में विगत 11 अगस्त को भुवनेश्वर सिंह के यहां चोरी हो गई जिसमें लाखों का माल पार कर दिया गया था।
मजे की बात यह थी कि इस चोरी के लिए कोई नकब नहीं लगाई गई, घर का ताला भी नहीं तोड़ा गया, घर के सारे सदस्य मौजूद भी थे केवल अलमारी का ताला तोड़कर चोरों ने अपने कारनामे को अंजाम दे दिया।
इस चोरी की प्रथम सूचना थाने में दर्ज कराई गई थी। थानाध्यक्ष राकेश सिंह द्वारा चोरी का खुलासा करने के लिए मुखबि रो का जाल बिछा दिया गया गत दिवस पता चला की चार लोग जिसमें 2 महिलाएं भी हैं कुछ सामान बेचने की बातें कर रही हैं, सूचना पाते ही थाना अध्यक्ष राकेश सिंह एसआई अनिल कुमार सिंह, एसआई अरशद नदीम, कांस्टेबल विशाल दलाल, व जय शंकर यादव तथा यदुवीर सिंह महिला कांस्टेबल रुचि द्विवेदी को साथ लेकर बताए गए स्थान पर उन चारों लोगों को घेर लिया गया। पूछताछ के दौरान एक व्यक्ति ने अपना नाम बिंदादीन पुत्र रामसनेही निवासी राजा मऊ बताया तथा दूसरे ने अपना नाम कुलदीप पुत्र बिंदादीन निवासी राजा मऊ महिला द्वारा किरण देवी पत्नी बिंदादीन व दूसरी महिला ने अपना नाम श्रीमती राज देवी पुत्री बिंदादीन निवासी राजामऊ बताया, दौराने तलाशी इन लोगों के पास से एक अदद पारदर्शी डिब्बा तथा दो अदद बिस्किट पीली धातु, एक अदद अंगूठी नगदार पीली धातु की तथा एक अदद और अंगूठी मरदानी, दो अदद टॉप्स पीली धातु के एवं एक अदद सिक्का सफेद धातु के बरामद हुए, तथा 44800 प्राप्त हुए।
पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह लोग भुवनेश्वर के यहां नौकरी करते थे तथा जी जान से सेवा करते थे उनकी संपत्ति पर काफी दिनों से नजर थी, विगत 11 अगस्त को उनकी बेटी व दामाद मिलने के लिए आए उन्होंने अपनी बेटी को समझा-बुझाकर भुवनेश्वर सिंह के घर भेज दिया और उसने जाकर पूरे घर को अपनी बातों में उलझा लिया, इसी बीच मौका पाकर हम तीनों लोगों ने अलमारी का ताला तोड़कर सारा सामान पार कर दिया, जिसमें काफी कुछ वह लोग खर्च कर चुके हैं, पुलिस द्वारा भुवनेश्वर सिंह को बुला कर सामान दिखाया तो उन्होंने सामान की पहचान करते हुए कहा कि यह सामान उनका ही है, पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों को संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया गया है।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here