देश विदेशहिंदी

फेंकी गयी दवाओं को भरा बोरे में, मेडिकल एजेंसी के प्रोप्राइटर ने कहा एक्सपायर दवाईयां फेंकी गयी

महराजगंज-DVNA। नेपाल बॉर्डर पर स्थित जमुई कला में 3 अगस्त को पकड़ी गई करोडों़ की नशीली दवाओं की जांच शुरू होने के बाद सिसवा बाजार के दवा कारोबारियों पर अब खौफ साफ दिखने लगा है। कोठीभार थाना के पीछे नहर रोड पर शनिवार की शाम काफी अधिक मात्रा में फेंकी गई दवाइयां मिलने से हड़कंप मच गया, जिसके बाद सूचना पर रात में ही एडीएम निचलौल व ड्रग विभाग की टीम और पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की पड़ताल में जुट गई वही दवा व्यापारियों का दावा है कि फेंकी गई सभी दवाएं एक्सपायर हो चुकी थी, आज सुबह पुलिस की मौजूदगी में दवा व्यवसायी ने फंेकी गयी दवाओं को बोरे में ंएकत्र किया।
अनूप मेडिकल एजेंसी के प्रोप्राइटर अनूप जायसवाल ने बताया कि यह दवाइयां उन्हीं के फर्म की हैं। जिन जगहों पर दवाइयां फेंकी गई हैं, वह जगह डंपिंग स्टोर है। नगर क्षेत्र व आबादी से बाहर है ऐसे में पिछले पांच साल से यहां पर एक्सपायर दवाईयां फेंकी जाती हैं। गोदाम भर जाने की वजह से दवाइयां फेंकी गई हैं। सभी दवाइयां पूरी तरह एक्सपायर हैं और सभी दवाइयों के वैध कागजात भी है।
वैसे इतनी बड़ी मात्रा में दवाइयां फेंके जाने से चर्चाओं का बाजार गर्म है, आज रविवार की सुबह से ही दवा व्यवसायी द्वारा पुलिस की मौजूदगी में फेंकी गयी दवाइयों को बोरे में एकत्र कर वही छोड़ दिया गया।
एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि जो दवाएं मिली हैं, वह एक्सपायर दिख रही हैं। फिर भी बड़ी मात्रा में अचानक दवाओं को फेंका जाना संदेहास्पद है। ड्रग इंस्पेक्टर ही इसकी जांच कर बताएंगे कि दवाएं कैसी हैं और कहां से आई हैं।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here