देश विदेशहिंदी

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पत्रकारों ने फहराया तिरंगा

कानपुर नगर-DVNA। इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन,एच.बी. मीडिया फाउंडेशन व ऑल इंडिया जमीअतुल कुरैश (युथ विंग) के संयुक्त तत्वाधान में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर बांसमंडी चौराहे पर तिरंगा फहरा कर तिरंगे को सलामी दी गई।
झंडारोहण मुख्य अतिथि सहायक पुलिस आयुक्त अकमल खान के द्वारा किया गया,झंडारोहण के उपरांत राष्ट्रगान गाकर तिरंगे को सलामी दी गई।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सहायक पुलिस आयुक्त अकमल खान ने कहा भारत को अंग्रेजों से आजाद कराने में पत्रकारों ने महती भूमिका अदा की थी। उन्होंने कानपुर के पत्रकारों की शान गणेश शंकर विद्यार्थी,मौलाना हसरत मोहनी को याद करते हुए कहा,अगर उस समय के पत्रकार अपनी जिम्मेदारी ना निभाते तो आज हम आजाद भारत में सांस न लेकर अंग्रेजों की गुलामी में जी रहे होते।उन्होंने कहा पत्रकारों ने ही अंग्रेज हुकूमत के जुल्म को जनता के सामने उजागर कर जनता में आजादी की अलख जलाई थी उसी कारण आज देश आजाद हुआ।
इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मुकीम अहमद कुरैशी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा,जिस तरह हमारे पूर्वजों ने अपनी सच्ची पत्रकारिता से अंग्रेज सरकार को भारत छोड़ने पर मजबूर किया,उसी तरह हमें भी सच्ची पत्रकारिता कर उनके आदर्शों पर चलना चाहिए।
उन्होंने कहा पत्रकार देश का चौथा स्तंभ है वह सरकार और जनता के बीच की कड़ी होता है पत्रकार ही जनता की समस्या को सरकार की जानकारी में लाता है व सरकार के जनहित कार्यों को जनता के सामने प्रस्तुत करता है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता एच.बी. मीडिया फाउंडेशन के चेयरमैन इरशाद सिद्दीकी ने की, झंडारोहण के उपरांत इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिला महामंत्री हफीज अहमद खान ने मिठाई बांटकर लोगों का मुंह मीठा कराया।
कार्यक्रम में ऑल इंडिया जमीअतुल कुरैश यूथ विंग के जिला अध्यक्ष वासिफ़ कुरैशी जिला जनरल सेक्रेटरी नाज आलम कुरैशी मोहम्मद शोएब कुरेशी एच.बी. मीडिया फाउंडेशन के इरफान सिद्दीकी,मोहम्मद शाहिद राईनी,आसिफ कुरेशी,शबाब अहमद,आकाश गुप्ता,काज़ी समीउल्लाह,मोहम्मद आरिफ खान,राजेश सिंह,मोहम्मद ताबिश के साथ इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन अवध प्रदेश के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव,कमर आलम,अमित त्रिवेदी,जितेंद्र तिवारी,शिवम मिश्रा, अलीशान खान,अकरम खान के साथ उपस्थित समस्त लोगों का जिला उपाध्यक्ष नाजिम अली खान ने धन्यवाद दिया।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here