अन्य

पहल ग्लोबल फाउंडेशन ने लहराया तिरंगा

आगरा। ताजनगरी की प्रसिद्ध समाजसेवी संस्था पहल ग्लोबल फाउंडेशन की संस्थापिका ज़ीनत ज़ीशान ने एक अलग अंदाज में आज़ादी के पर्व का जश्न मनाया। भारत माता के जयकारों के साथ स्वतंत्रता दिवस की शुरुआत की। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर एक अनोखा सन्देश देकर शहर का ध्यान अपनी ओर खींचा। जीनत जीशान ने सैकड़ों की संख्या में गरीब बच्चों के साथ आज़ादी का जश्न को मनाया.
आपको बता दें कि पहल ग्लोबल फाउंडेशन की टीम असहाय गरीब परिवारों के यहां पहुंची। वहां गरीब झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले मासूम बच्चों के साथ आज़ादी का जश्न ज़ोरशोर से मनाया।
जीनत जीशान ने कहा कि अक्सर हम खुशी के पल में पिछड़े और गरीबों को भूल जाते जो सही नही है। उन्होंने कहा कि कॉलोनियों और कान्वेंट स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे तो सबकुछ जानते है पर गरीब परिवार के बच्चों को देश के राष्ट्रीय त्यौहार की जानकारी होना बहुत आवश्यक है ताकि आगे चलकर देश के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सकें। उन्होंने कहा कि कोरोना में भी इसी तरह से पहल ग्लोबल फाउंडेशन ने तमाम सारे अभियान चलाकर हर ज़रूरतमंद की मदद की थी। सबसे बड़ी खास बात ये है कि शहर की नामचीन समाजसेवी ज़ीनत जीशान का जन्मदिन भी है। ज़ीनत हर साल इसी तरह अपने जन्मदिन को गरीब परिवारों के साथ मनाती हैं.इस मौके पर पहल ग्लोबल फाउंडेशन की टीम के सदस्य मोजूद रहे