देश विदेशहिंदी

शौचालय निर्माण में जम कर हुयी है धांधली, जांच हो तो कई पूर्व प्रधान व सेकेट्री पर गिरेगी गाज

महराजगंज-DVNA। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ की सबसे बड़ी योजना शौचालय निर्माण योजना में तमाम पूर्व ग्राम प्रधानों व सेकेट्री ने जम की धांधली की है, मामला सिसवा विकास खण्ड का है, अगर जंाच तो बड़े भ्रष्टचार सामने आयेंगे, लेकिन इस मामले में खण्ड विकास अधिकारी बात करने से कतरा रही है।
बताते चले कि पूर्व के वर्षो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन परिवारों को जिनसे पास शौचालय नही है और शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है उन परिवारों को शौचालय निर्माण का आदेश क्या दिया तत्कालिन ग्राम प्रधान व सेकेट्री के चेहरोें पर रौनक आ गयी, हर गांव में शौचालयों का निर्माण के नाम पर जम कर धांधली की गयी, मानक की धज्जियां उड़ाते हुए कागजों में गांव को ओडिएफ घोषित कर दिया गया, लेकिन हालत वही आज भी है लोग शौच के लिए खेतों में जा रहे है।
इतना ही नही तत्कालीन तमाम ग्राम प्रधानों व सेकेट्री फाइलों में शौचालय निर्माण पूर्ण कर लखपति तो कोई करोड़पति बन गये, ऐसा खेला सिसवा ब्लाक में भी जम कर खेला गया है, अगर सही ढ़ंग से जांच हो तो न जाने कितने पूर्व ग्राम प्रधानों व सेकेट्री पर गाज गिरना तय है।
इस सन्दर्भ में खण्ड विकास अधिकारी स्वेता मिश्रा से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन लगभग 20 मिनट तक इंतजार करने के बाद भी मुलाकात नही हो सकी, ऐसे में माना जा रहा है कि वह इस मामले में बात नही करना चाहती है।

है।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here