देश विदेशहिंदी

अवैध नशीली दवाओं का गोरखधंधा करने वाला गोविन्द गुप्ता गिरफ्तार, खोले कई राज

महराजगंज-DVNA। पुलिस अधीक्षक एसपी गुप्ता के निर्देशन में थाना ठूठीबारी पुलिस और स्वाट की संयुक्त टीम ने अवैध नशीली दवाओं के गोरखधंधा करने वाले गोविन्द गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी उस समय हुयी जब आरोपी नेपाल भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने दबोच लिया।
पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने इस मामले का खुलासा करते हुए कहा कि नशीली दवाओं के मिलने के बाद पुलिस लगातार आरोपी गोविन्दगुप्ता की तलाश में लगी थी, 25 हजार का इनाम भी था कि नेपाल भागने के फिराक में पकड़ा गया, अब तक जो जानकारी मिली है उसके अनुसार 6 एजेंसी से दवा की खदीर करता था जिसमे 4 महराजगंज व 2 गोरखपुर जिले की है, वही एक नकली रेपर देता था, इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है, गिरफ्तार होने के बाद गोविन्द गुप्ता ने काले कारनामों से पर्दा उठाय़ा तो कई चौकाने वाली बातें सामने आयी हैं। उसने पुलिस को बताया कि वह प्रतिबंधित नशीली दवाएं, इंजेक्शन, सीरप, टेबलेट आदि और मंहगे दामों पर बिकने वाली दवाओं और इंजेक्शन के रैपर बदल देता था और ऊंची कीमत पर बेचता था, नेपाल के अलावा महराजगंज के लोकल मार्केट में भी ये दवाएं बेची जाती थी, जिनमें एक्सपायरी डेट की दवाएं भी शामिल होती थी।
कैसे और कहा हुयी गिरफ्तारी
थानाध्यक्ष ठूठीबारी संजय दुबे रात्रि गश्त तलाश वंचित वारंटी अभियुक्त के कस्बा ठूठीबारी में मौजूद थे के जरिए मुखबिर खास सूचना मिली की थाना ठूठीबारी पुलिस, एसडीएम निचलौल व एसएसबी की संयुक्त छापेमारी में भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाओ व इंजेक्शन का कारोबारी अभियुक्त गोविंद प्रसाद गुप्ता पुत्र भोली प्रसाद गुप्त निवासी जमुई कला थाना ठूठीबारी जनपद महाराजगंज (उम्र करीब 48 वर्ष) आज पुलिस से छिपकर नेपाल भागने की फिराक में है जो मरचहवा से बंधा तिराहे की तरफ छुपते छुपाते हुए पैदल नेपाल जा रहा है। यदि जल्दी किया जाए तो उसे पकड़ने में कामयाबी प्राप्त हो सकती है। इस सूचना पर थानाध्यक्ष ठूठीबारी संजय दुबे ने एसओजी टीम को जरिये दूरभाष उक्त स्थान व व्यक्ति की सूचना देकर मुखबीर को साथ में लेकर मरचहवा रोड पर पहुंचे जहां पर आरोपी को मुखवीर की निशानदेही पर बंधा तिराहे के पास से एसओजी टीम की सहायता से हिकमत अमली करते हुए चारों ओर से एक बारगी दबिश देकर पकड़ लिया गया । उससे कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने घर में भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवा इंजेक्शन सिरप टेबलेट आदि रखने और पुलिस से बचने के लिए नेपाल भागने की बात बताई। उपरोक्त बातों पर पूर्ण विश्वास होने के बाद अभियुक्त गोविंद कुमार गुप्ता को पुलिस द्वारा बंधा तिराहे से पुलिस हिरासत में लिया गया।
आपराधिक कार्य विवरण
अभियुक्त से कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्त द्वारा यह बताया गया कि वह अपने घर में भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाएं इंजेक्शन सीरप टेबलेट अच्छे दामों पर बिकने वाली दवाएं इंजेक्शन के रैपर को छुड़ाकर नया और अधिक दाम का रैपर लगाकर अपने घर व गोदाम से बेचता था । अभियुक्त द्वारा नशीली दवाओं व इंजेक्शन की सप्लाई आम जनमानस व पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी की जाती थी । अभियुक्त द्वारा और कड़ाई से पूछने पर अभियुक्त ने यहां बताया कि जिन दवाओं की समय सीमा समाप्त हो जाती थी तो उसे अपना रैपर बदल कर नया मूल्य का रैपर नई समय सीमा लगाकर बाजार व घर से बेचते थे सभी प्रतिबंधित नशीली दवाइयां इंजेक्शन सीरप टेबलेट और रैपर मुझे कुछ मेडिकल एजेन्सी से प्राप्त होती थी।
गिरफ्तार करने वाली टीम
उ0नि0 संजय दुबे थानाध्यक्ष ठूठीबारी, निरीक्षक आशुतोष सिंह प्रभारी एसओजी टीम, उपनिरीक्षक भगवान बक्श सिंह, उप निरीक्षक वीरेंद्र सिंह , हेड कांस्टेबल सुनील यादव, हेड कांस्टेबल प्रभाकर सिंह, हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश यादव , हेड कांस्टेबल रामभरोस यादव , हेड कांस्टेबल विद्यासागर, हेड कांस्टेबल धनंजय सिंह, हेड कांस्टेबल अजय यादव, हेड कांस्टेबल विनीत कुमार,हेड कांस्टेबल संजय कुमार

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here