देश विदेशहिंदी

कोविड-19 टीकाकरण व स्वच्छता अभियान पर विशेष जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन संपन्न

देवरिया-DVNA। क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो ,गोरखपुर द्वारा कोविड-19 के संक्रमण को रोकने एवं टीकाकरण के प्रति लोगों में हिचकिचाहट को दूर करने के उद्देश्य से चलाए जा रहे 03 दिवसीय प्रचार अभियान के क्रम में आज अंतिम दिन ग्राम बरियारपुर खास, देवरिया में एक संगोष्ठी और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में अनिल कुमार पांडेय, वरिष्ठ समाजसेवी एवं पूर्व प्रधान ने जनसमुह को संबोधित करते हुए कहे कि भारत कोरोना महामारी से जूझ रहा है, केंद्र सरकार हम जनमानस की जीवन सुरक्षा के लिए चिंतित है और कोरोना से बचने के लिए सरकार मुफ्त टीकाकरण अभियान चला रही है जो बहुत ही सराहनीय है। हम सभी ग्रामवासियों को समय रहते पूरे परिवार को टिका लगवा कर अपने परिवार के साथ देश को सुरक्षित रहने में मदद कर सकते है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में गांव के वार्ड सभासद सुनील मद्देशिया ने बताया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए पूरे ग्रामवासी सचेत है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग होकर कोरोना टीकाकरण के लिए अब अपना भ्रम तोड़कर टीका लगवाने के लिए तैयार है।
मुख्य वक्ता और विषय विशेषज्ञ के रूप में राजेश राजभर ने कोरोना टीकाकरण के लिए लोगो को प्रेरित करते हुए विस्तार से बताया। संगोष्ठी में विभाग के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी जय सिंह ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा चलाये जा रहे निःशुल्क टीकाकरण के बारे में विस्तार से चर्चा की।
उन्होंने टीकाकरण के दौरान किसी भी तरह की भ्रांति से लोगों को जागरुक करने के लिए ग्रामीण युवाओं से अपनी भूमिका निभाने की अपील की। उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही पूरे समाजे के लिए घातक हो सकती है। आज के इस जागरूकता अभियान में प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों द्वारा सही उत्तर दिए जाने पर उन्हें प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा पुरस्कृत भी किया गया। विभाग के सांस्कृतिक दलों द्वारा गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।
इस अवसर पर श्रीराम कुशवाहा, भारतेंदु शाही, सभासद, भड़सरा, जितेंद्र कुशवाहा, उपेंद्र कुशवाहा, सुग्रीव, जगराम, अशोक श्रीवास्तव सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here