देश विदेशहिंदी

सिसवा में सिर्फ नाम का है रोडवेज बस स्टेशन चौराहा, नही दिखती एक भी बस

महराजगंज-DVNA। सिसवा नगर पालिका परिषद में एक चौराहे का नाम है रोडवेज बस स्टेशन चौराहा लेकिन हकीकत यह है कि वहां रोडवेज की एक बस आपको देखने को नही मिलेगी, क्यों कि वह इतिहास बन चुका है जब यहां से रोडवेज बसें चला करती थी और बाकायदा टिकट के लिए टिकट घर भी था, लेकिन शहर विकास की तरफ बढ़ रहे है और सिसवा पीछे की तरफ।
प्रदेश विकास की राह पर है और सिसवा क्षेत्र में भी विकास होना चाहिए लेकिन आज विकास की ही कहानी हम बताने जा रहे है, नये नौजवानों को इस बात का पता है कि सिसवा में रोड़वेज बस स्टेशन चौराहा है लेकिन यह नही पता होगा कि वहां कभी आधे दर्जन रोडवेज की बसें खड़ी होती थी और बाकायदा टिकट के लिए टिकट घर भी था जहां से यात्री टिकट खरीद कर बस में सफर करते थे।
इस रोडवेज बस स्टेशन चौराहे की बात करें तो बस नाम का ही रह गया है, एक रोडवेज की बस यहां देखने को नही मिलेंगी, आखिर ऐसा क्यों हुआ इस पर भी हमें विचार करना होगा, शहर विकास की तरफ बढ़ते है, माना जाता है कि पहले जनसंख्या के हिसाब से दो बस चलती होगी तो आज वहां से आधे दर्जन बस चलने चाहिए लेकिन समय के साथ वह बस स्टेशन विरान हो गया, अब सवाल यह उठता है कि क्या यही विकास सिसवा के लिए हो रहा है, तमाम जनप्रतिनिधि विकास का दावा तो करते है लेकिन दावा कितना सच साबित हो रहा है, क्षेत्र के लोग जान रहे है।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here