देश विदेशहिंदी

जनपद की सभी सीटों पर सपा जीत दर्ज कर बनाएगी सरकार, मंहगाई बेरोजगारी से परेशान जनता चाहती बदलाव : विशम्भर

फतेहपुर (DVNA)। समाजवादी पार्टी के सेक्टर एवं बूथ प्रभारियों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद ने शिरकत करते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए जुट जाने का आह्वान किया।
बुधवार को शहर के एक मैरीज लान में समाजवादी पार्टी के सदर विधानसभा के सेक्टर एवं बूथ प्रभारियों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जिलाध्यक्ष विपिन सिंह यादव की अगुवाई में किया गया। जिसमें कार्यकर्ताओं को उनके दायित्वों एवं कर्तव्यों की जानकारी देते हुए वोटर नामावली में नाम सम्मिलित काराये जाने के साथ ही चुंनाव के दिन वोटरों को बूथ तक ले जाने में अहम हिस्सेदारी दायित्वों की जानकारी दी गई। प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद एवं राष्ट्रीय महासचिव विशंभर प्रसाद निषाद ने कहा कि सेक्टर एवं बूथ प्रभारियों का अहम दायित्व चुंनाव से पूर्व वोटरों का नाम सम्मिलित काराये जाने के समय से शुरू हो जाता है।
सेक्टर एवं बूथ प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में सभी मतदाताओं से सम्पर्क कर छूटे हुए नामों को सम्मिलित कराए जाने के साथ ही सभी मतदाताओं के नाम सूची में दर्ज हो इसकी पुष्टि कर लें। यदि पात्रों का नाम छूट रहा हो तो उसे दर्ज कराने का काम करें। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा शासन में महंगाई और बेरोजग़ारी चरम पर है। खाद्य तेलों पर पेट्रोल डीजल के दाम बेतहाशा बढ़ गए हैं, जिससे आम जन परेशान है। देश में युवाओं के पास डिग्री है लेकिन नौकरी नहीं है। किसानों को उनकी उपज का दाम नहीं मिल रहा। सरकार पूंजीपतियों के इशारों पर काम कर रही है। सपा सरकार के दौरान शुरू हुई योजनाओं के नाम बदल कर श्रेय लेने की होड़ हो रही है। प्रदेश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी का परचम लहराने के लिए उत्साहित व तैयार बैठे हैं इसके लिए गांव गांव जाकर जनसम्पर्क कर लोगों को समाजवादी पार्टी के दौरान हुए जन विकास कार्यों को बताए जाने के साथ ही उन्हें पार्टी से जोडऩे का काम करें। जिससे जनपद की सभी छह विधानसभाओं से पार्टी के प्रत्याशी जीत दर्ज करा सके।
उन्होंने कार्यकर्ताओं से समाजवादी पार्टी की जीत दर्ज कराने के लिये चुंनाव के दिन वोटरों को बूथ तक ले जाकर वोट दिलवाने के काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद की सभी विधानसभाओं की सीटों पर समाजवादी पार्टी जीत दर्ज कराकर प्रदेश में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनने का काम करेंगे। जिलाध्यक्ष विपिन सिंह यादव ने कहा कि सेक्टर एवं बूथ प्रभारी समाजवादी पार्टी का सबसे अहम हिस्सा है। उन्होंने कहा कि सभी अपने अपने बूथों पर छूटे हुए मतदाताओं का फार्म भरवाकर उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने का काम करें। साथ ही सत्ताधारी दल के प्रभाव में आकर बीएलओ के माध्यम से सपा के वोटरों का नाम हटाने की हो रही साजिश को नाकाम करें। जिला उपाध्यक्ष एवं सदर विधानसभा प्रभारी नफीस उद्दीन ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा शासन में किसान, मजदूर, नौजवान परेशान हैं। बढ़ती महंगाई व बेरोजग़ारी ने लोगों को परेशान कर रखा है। सब्ज़ी, दाल से लेकर रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल के बढ़े दामों से आम आदमी कराह रहा है।
मंहगाई कम करने एवं विकास कराने के नाम पर आई सरकार ने प्रदेश को विकास को कोसों दूर कर दिया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से तन मन से जुटकर गांव-गांव जाकर सपा सरकार की उपलब्धियों को बताए जाने के साथ ही किये गये विकास कार्यों को बताकर लोगों को समाजवादी पार्टी से जोड़कर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनाने का आह्वान किया। इस मौके पर पूर्व सांसद डॉ अशोक पटेल, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रज़ा, डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश सिंह जालिम सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र यादव, सुरेंद्र सिंह यादव, पूर्व नगर पालिका चेयरमैन चन्द्र प्रकाश लोधी, संगीता राज पासी, नगर अध्यक्ष मो. साबिर, ऊषा मौर्या, मो आज़म खान, आबिद हसन, कपिल यादव, जंग बहादुर सिंह मख़लू, रवींद्र यादव, इन्द्रसेन, मो शारिक, शहनवाज़ अनवर, अरुण कुमार सोनकर टोनू, अलाउद्दीन घोसी उर्फ छोटू, मुलायम सिंह यादव आदि रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here