देश विदेशहिंदी

यूजर चार्ज न देने पर देना होगा पेनाल्टी : महापौर

लखनऊ (DVNA)। महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर आयुक्त अजय द्विवेदी संग ईकोग्रीन की व्यवस्था को सुधारने के लिए गुरुवार को नगर निगम मुख्यालय में जोन-1 के इकोग्रीम व नगर निगम के अधिकारियों एवं पार्षदों संग बैठक की। बैठक में महापौर ने प्रतिवार्ड घरो में कूड़ा उठाने, संसाधन, गाडिय़ों की व्यवस्था की समीक्षा की एवं प्रतिदिन कूडा उठाये जाने के लिए निर्देशित किया।
इकोग्रीन के अधिकारी ने बताया कि अभी भी कई घरों से यूजर चार्ज हम लोगों को नही मिल पाता है जिस कारण से हम लोग शत-प्रतिशत कूड़ा नही उठा पा रहे है। लोग यूजर चार्ज देने से मना कर देते है। जिसपर इकोग्रीन के अधिकारी ने बताया कि जहाँ हम घरों में प्रतिदिन कूड़ा उठाते है वहाँ भी लोग यूजर चार्ज देने से मना कर देते है जिसपर महापौर ने पार्षदों से कहा कि वह स्वयं कर्मचारियों के साथ जाकर मिल कर के कूड़ा कलेक्शन और यूजर-चार्ज के लिए बात करें। महापौर ने इकोग्रीन के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जोन-1 के कूड़ा कलेक्शन के प्रतिशत को बढ़ाया जाए और शत-प्रतिशत घरों से कूड़ा उठाने का लक्ष्य पूरा किया जाए । उन्होंने बताया कि लोगो को यूजर चार्ज ना देने पर देना होगा पेनाल्टी
इस दौरान महापौर नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त अभय पांडेय पार्षद राम कृष्ण त्रिपाठी ,पार्षद यावर हुसैन सहित नगर निगम और इकोग्रीन के अधिकारी मौजूद रहे।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here