देश विदेशहिंदी

डॉ अखिलेश गुप्ता ताईवान में युवा वैज्ञानिक अवार्ड से हुये सम्मानित

महराजगंज-DVNA। तकनीकी रिसर्च एवं जर्नल में काम करने वाली अंतराष्ट्रीय संस्था वीडी गुड टेक्नोलॉजी संस्थान ने महराजगंज जनपद के निचलौल नगर पंचायत निवासी एवं वर्तमान में ताईवान के नेशनल चुंग सींग विश्वविद्यालय के डिपार्टमेंट ऑफ बायो मेडिकल इंजीनियरिंग में कार्यरत वैज्ञानिक डॉ अखिलेश गुप्ता को यंग साइंटिस्ट अवार्ड से नवाजा है।
यह अवार्ड वीडी गुड टेक्नोलॉजी संस्थान द्वारा इंजीनियरिंग साइंस एवं मेडिसिन में उल्लेखनीय कार्य करने पर इंटरनेशनल साइंटिस्ट अवार्ड 2021 कोयंबटूर भारत में आगामी 10 सितम्बर को आयोजित अवार्ड कार्यक्रम में दिया जायेगा।
वैज्ञानिक डॉ अखिलेश गुप्ता ताईवान में रह उत्तर प्रदेश के प्रवासियों को जोड़ते रहते हैं और प्रदेश के लिये कुछ न कुछ करते रहते हैं. वर्तमान में वैज्ञानिक डॉ अखिलेश गुप्ता उत्तर प्रदेश डेवलपमेंट फोरम के ताईवान चौप्टर के प्रमुख हैं. जनपद के लोगों और यूपीडीएफ इंटरनेशनल के चेयरमैन श्री पंकज जायसवाल ने ताईवान चौप्टर प्रमुख डॉ गुप्ता के सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की है। निचलौल कस्बे में विज्ञान के प्रचार प्रसार के लिये डॉ गुप्ता अपने शिक्षक पिता विश्वनाथ गुप्ता एवं भाइयों के साथ मिलकर सीवीएन साइंस स्कूल की स्थापना की है जहां विज्ञान की पढाई होती है।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here