देश विदेशहिंदी

चेकिंग में बाइक पर इतना लगाया जुर्माना कि युवक बाइक छोड़कर जाने लगा

मथुरा (DVNA)। इन दिनों सडक पर वाहन चौकिंग का जोर है। खास कर दो पहिया वाहन चालकों पर एआरटीओ, पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की सख्ती कुछ ज्यादा है।
बुलट मोटर साइकिल का साइलेंसर मॉडीफाई कराने पर 1.10 लाख रुपये का चालान देख युवक के होश उड़ गए। गलती का एहसास होने पर एआरटीओ ने तत्काल उसे बदल कर 15 हजार कर दिया। एआरटीओ प्रशासन प्रदीप कुमार ने बताया कि वाहन के मॉडल में की गई छेड़-छाड़ या बदलाव पर जुर्माने के नियम में बदलाव किया गया है। वाहन के साइलेंसर आदि के बदलने पर दो पहिया वाहन पर 15 हजार और यात्री वाहन पर 1.10 लाख रुपये के चालान का प्रावधान है।
गोवर्धन चौराहे पर बुधवार की शाम को पुलिस और एआरटीओ विभाग का संयुक्त चेकिंग अभियान चल रहा था। चेकिंग टीम के निशाने पर वो वाहन थे, जिनको कंपनी से लेने के बाद उनकी बनावट में कोई परिवर्तन किया गया हो। इसमें सबसे अधिक ध्यान उन बुलट मोटर साइकिलों पर दिया जा रहा था जिनके साइलेंसर बदल कर तेज अवाज का किया गया था। इसी बीच एक युवक ऐसी ही बुलट बाइक को लेकर जब चौराहे से गुजरा तो चेकिंग टीम ने उसे पकड़ लिया। युवक ने बुलट के साइलेंसर को बदला हुआ था, जिसके कारण तेज आवाज हो रही थी।
इस पर चेकिंग टीम ने उसका चालान काट दिया। चालान की रकम को देख युवक के होश उड़ गए। चालान में जुर्माना 1.10 लाख रुपया था। इसके बाद युवक बाइक को वहीं छोड़ कर जाने लगा। उसने चेकिंग टीम से कहा कि इतने की बुलट नहीं है, जितने का चालान उसे थमाया गया है। इस पर चेकिंग टीम को भी गलती का एहसास हुआ और आनन-फानन में चालान की राशि 15 हजार रुपये की गई।

Auto Fetched by DVNA Services

Comment here